उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 3, 2021, 10:36 AM IST

ETV Bharat / state

स्पोर्ट्स लाइन कप के फाइनल में पहुंचा इंडियन स्पोर्ट्स क्लब

लखनऊ में चल रहे स्पोर्ट्स लाइन कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंडियन स्पोर्ट्स क्लब ने माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना क्लब को 75 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. फाइनल में इंडियन स्पोर्ट्स क्लब का मुकाबला फाइनल पार्थ क्रिकेट अकादमी से होगा.

मैन ऑफ द मैच अभिषेक तिवारी
मैन ऑफ द मैच अभिषेक तिवारी

लखनऊ: इंडियन स्पोर्ट्स क्लब की टीम स्पोर्ट्स लाइन कप के सेमीफाइनल मुकाबले में माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना क्लब को 75 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गई. हालांकि, पहले बल्लेबाजी करते हुए उतरी इंडियन स्पोर्ट्स क्लब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 38 रन के स्कोर पर टीम के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

अभिषेक तिवारी ने संभाली पारी

प्रिंस कुमार के शून्य और अदवित्य दुबे के एक रन पर आउट होने के बाद अभिषेक तिवारी ने मोर्चा संभालते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 54 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 67 रन बनाए. लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला और पूरी टीम निर्धारित 40 ओवर के मैच में 37.5 ओवर में 149 रन बनाए.

माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना से आशीष वर्मा ने 6.5 ओवर में एक मेडन के साथ 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए. रविंद्र वर्मा ने 8 ओवर में 2 मेडन के साथ 24 रन देकर 3 व अरूण कुमार ने 8 ओवर में 2 मेडन के साथ 46 रन देकर 2 विकेट लिए.

माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना क्लब 75 रन से हारा

जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना क्लब की टीम 26.1 ओवर में मजह 74 रन ही बना सकी. टीम की बल्लेबाजी काफी लचर रही और सलामी बल्लेबाज कपिल कुमार गुप्ता बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए. 35 रन के स्कोर तक माइक्रोलिट क्रिकेट जिमखाना क्लब के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. सिर्फ मो.हामिद (16), रविंद्र वर्मा (17) आशीष वर्मा (14) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके.

मैन ऑफ द मैच रहे अभिषेक तिवारी
इंडियन स्पोर्ट्स क्लब से अनुराग सिंह ने 8 ओवर में 1 मेडन के साथ 21 रन दिए तो अदवित्य दुबे ने 5 ओवर में 1 मेडन के साथ 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा लवप्रीत सिंह को 2 जबकि वैभव प्रताप सिंह को 1 विकेट मिला. मैच के दौरान बल्ले से कमाल दिखाने के बाद अभिषेक तिवारी ने सधी हुई गेंदबाजी भी की, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. स्पोर्ट्स लाइन कप टूर्नामेंट के फाइनल में इंडियन स्पोर्ट्स क्लब का मुकाबला पार्थ क्रिकेट अकादमी से होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details