उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिफेंस एक्सपो में दिखेगा भारतीय सेनाओं का शक्ति प्रदर्शन, 5 से 9 फरवरी तक होगा आयोजन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फरवरी माह में डिफेंस एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है. यह आयोजन 5 से 9 फरवरी तक चलेगा. डिफेंस एक्सपो के दौरान भारत देश की सैन्य शक्ति का प्रदर्शन देखने को मिलेगा.

By

Published : Jan 8, 2020, 5:50 PM IST

Updated : Jan 8, 2020, 6:42 PM IST

etv bharat
5 से 9 फरवरी तक चलेगा डिफेंस एक्सपो.

लखनऊ:राजधानी लखनऊ में अगले महीने यानी फरवरी में डिफेंस एक्सपो आयोजित होने जा रहा है. यह आयोजन 5 से 9 फरवरी तक चलेगा. देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह की वजह से यह आयोजन पहली बार लखनऊ में होने जा रहा है. डिफेंस एक्सपो के दौरान भारत देश की सैन्य शक्ति का प्रदर्शन देखने को मिलेगा. इस एक्सपो से देश की तीनों सेनाओं के कौशल का भी पता चलेगा, जिसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

5 से 9 फरवरी तक चलेगा डिफेंस एक्सपो.

5 से 9 फरवरी तक चलेगा डिफेंस एक्सपो
राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना के सेक्टर-15 और गोमती नदी के किनारे बने रिवर फ्रंट में मुख्य कार्यक्रम होंगे. इस आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है.

जिला प्रशासन अलर्ट
लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि डिफेंस एक्सपो के दौरान कई देशों के एम्बेसडर, राजनयिक समेत गणमान्य लोग शामिल होंगे. ऐसे में सुरक्षा को लेकर भी जिला प्रशासन अलर्ट है और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.


राजधानी लखनऊ में यह सबसे बड़ा आयोजन पहली बार होने जा रहा है, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था व्यापक स्तर पर की जा रही है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान यूपी पुलिस के जवानों के साथ सीआईएसएफ जवान भी मुस्तैदी से डटे रहेंगे.

यह भी पढ़ें- डिफेंस एक्सपो 2020 के लिए नगर निगम को बड़ी जिम्मेदारी, 23 करोड़ रुपए से संवारेंगे शहर

हथियारों की होगी नुमाइश
डिफेंस एक्सपो के दौरान लखनऊ में बड़े हथियारों की नुमाइश की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक धनुष तोप, शारंग तोप, माउंटेड गन सिस्टम डिफेंस एक्सपो का हिस्सा बनेंगे. खास बात यह है कि ये सभी हथियार 'मेक इन इंडिया' के तहत बनाए गए हैं.

Last Updated : Jan 8, 2020, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details