उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यादों के साथ आशंकाएं भी छोड़ गया इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर!

लखनऊ के गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 10 दिन तक चले इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का रविवार को समापन हो गया. इस मेले में देशी-विदेशी सामानों की धूम रही. मगर मेले के दौरान कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां भी उड़ीं.

By

Published : Mar 23, 2021, 7:59 AM IST

यादों के साथ आशंकाएं भी छोड़ गया इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर!
यादों के साथ आशंकाएं भी छोड़ गया इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर!

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊके गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का रविवार देर शाम समापन हो गया. मेले के दौरान कोविड के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी. मेले में बड़ी संख्या में विदेशी व्यापारियों ने भी नियमों का पालन नहीं किया. 10 दिन तक चला मेला यादों के साथ कई आशंकाएं भी छोड़ गया है.

यादों के साथ आशंकाएं भी छोड़ गया इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर!
पसंद आए विदेशी सामानइस मेले में देशी-विदेशी सामानों की धूम रही. राजधानी वासियों को अफगानिस्तान के नेचुरल ड्राई फ्रूट्स, दुबई के डिजाइनर सूट और मलेशिया फाउंटेन के साथ-साथ थाईलैंड के सजावटी सामान वह बांग्लादेशी जामदानी साड़ियों की जमकर खरीदारी की.


रास आया लखनऊ


व्यापार मेले में हुई बिक्री से विदेशी व्यापारी खुश दिखे. उन्हें लखनऊ की नवाबी संस्कृति बेहद पसंद आई. राजधानी वासियों ने भी उन्हें निराश नहीं किया. गुजराती जड़ी बूटियां हों या राजस्थानी साड़ियां, ईरानी जेवरात हों या फिर टर्की के सजावटी सामान. इनके साथ-साथ देश के विभिन्न भागों से मेले में आए कालीन, सोफे, बेड, लकड़ी से बने सामान की भी जमकर बिक्री हुई.

उड़ाई गई कोविड नियमों की धज्जियां

मेले के दौरान विदेशी व्यापारियों की कोरोना चेकिंग भी कराई गई. वह बिना मास्क लगाए अपने दुकानों पर बैठे दिखे. मेले में लगी दुकानों के बीच की गैलरी दो गज से कम की बनाई गई थी. जिसके बाद मेले में कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.


आयोजकों ने किया नियमों के पालन का दावा
वहीं, व्यापार मेले के आयोजन समिति से जुड़े अचिंत्य ने कहा कि मेले में कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन किया गया. मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर रखवाया गया है. मेले में उन्हें ही प्रवेश दिया जा रहा है जो मास्क लगाकर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details