उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: दारुल उलूम फिरंगी महल में बच्चों ने धूमधाम से मनाया आजादी का जश्न

यूपी की राजधानी लखनऊ में आजादी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. दारुल उलूम फिरंगी महल में मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने ध्वजारोहण कर आजादी का जश्न मनाया. इस मौके पर बच्चों ने राष्ट्रगान और देशभक्ति के गीत भी गाए.

By

Published : Aug 15, 2019, 8:22 PM IST

ध्वजारोहण करते मौलाना खालिद रशीद.

लखनऊ:राजधानी के दारुल उलूम फिरंगी महल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उलेमा और बच्चों ने अकीदत के साथ आजादी का जश्न मनाया. इस मौके पर मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली की मौजूदगी में झंडारोहण किया गया और राष्ट्रीय गान के साथ अन्य देशभक्ति के गीत भी गाए.

मदरसे के बच्चों ने धूमधाम से मनाया आजादी का पर्व.

बच्चों में दिखा देशभक्ति का जज्बा

मदरसे के छात्र हाथों में तिरंगा और लबों पर देश की मोहब्बत में तराने गुनगुनाते हुए अपने देश से मोहब्बत का इजहार करते नजर आए. इस खास मौके पर कई उलेमाओं के साथ मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने मीडिया को सम्बोधित भी किया.

यह भी पढ़ें: कश्मीरवासियों का पूरा देश बांहें फैलाकर स्वागत कर रहा :स्वतंत्र देव सिंह

मदरसों में झंडारोहण और राष्ट्रीय गीत के साथ देशभक्ति के तराने आज से नहीं, बल्कि आजादी के वक्त से बोले जाते रहे हैं और आगे भी जारी रहेंगे. उलेमा के जंग-ए-आज़ादी में अहम किरदार रहा है और दारुल उलूम फिरंगी महल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भी आकर रह चुके है.

- मौलाना खालिद राशिद, मुस्लिम धर्मगुरु

मौलान खालिद रशीद ने बताया कि आज के मौके पर यह दुआ की गई है कि मुल्क का संविधान कायम रहे और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक मुल्क की आजादी का जश्न मनाया जाता रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details