उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली की हिंसा के बाद राजधानी से लगे जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

By

Published : Feb 25, 2020, 8:49 PM IST

Updated : Feb 25, 2020, 9:48 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद, बागपत, नोएडा, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, संभल, बुलंदशहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

etv bharat
राजधानी से लगे जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था.

लखनऊ:नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते राजधानी दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली से सटे हुए यूपी के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है. आईजी लॉ एंड ऑर्डर विजय भूषण ने बताया कि दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गाजियाबाद, बागपत, नोएडा, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, संभल, बुलंदशहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

राजधानी से लगे जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था.
किसी तरह की अव्यवस्था न होने पाए इसलिए इन जिलों में पीएसी को तैनात किया गया है. वहीं, वरिष्ठ अधिकारियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उत्तर प्रदेश में किसी तरह की हिंसा न होने पाए इस बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की मॉनिटरिंग डीजीपी मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग से की जा रही है. विभाग के आला अधिकारी लगातार जिले के अधिकारियों से संपर्क में हैं.

इसे भी पढ़ें-LIVE : दिल्ली हिंसा में 10 की मौत, 56 सुरक्षा कर्मियों सहित 186 घायल, चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

आईजी लॉ एंड ऑर्डर विजय भूषण ने बताया कि खासकर नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, हापुड़, अलीगढ़, संभल, मुजफ्फरनगर की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए एहतियात बर्ती जा रही है. वरिष्ठ अधिकारियों को इन जिलों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. सभी जिलो के कप्तानों को निर्देशित किया गया है.

जिलों में पर्याप्त मात्रा में फोर्स और संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं. इन जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पीएसी को तैनात किया गया है. उत्तर प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम है, एहतियातन दिल्ली से सटे हुए जिलों में सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए हैं.

Last Updated : Feb 25, 2020, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details