उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंडी समिति की लापरवाही, चोक नालियों से बीमारी का बढ़ा खतरा

लखनऊ के सीतापुर रोड स्थित नवीन फल मंडी पर नालियां चोक हो गईं. जिसके वजह से मंडी में फल बेचने वाले पट्टियों पर जल का भराव हो गया.

By

Published : Jun 9, 2021, 10:20 AM IST

नवीन फल मंडी में गंदगी का अंबार
नवीन फल मंडी में गंदगी का अंबार

लखनऊः सीतापुर रोड स्थित नवीन फल मंडी में नालियां चोक हो गईं. मंडी समिति की लापरवाही से आढ़तियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मंडी के दुकानदारों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसको लेकर कई बार मंडी समिति से शिकायत की गई. इसके बावजूद समस्याओं का हल नहीं हो रहा है.

नवीन फल मंडी में गंदगी का अंबार

मंडी समिति के विकास के लिए सरकार लगातार पैसे खर्च कर रही है. वहीं मंडी समिति में काम करने वाले दुकानदारों से टैक्स और नयनार की भी रसीद काटी जा रही है. जिससे मंडी का विकास किया जा सके और यहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था बनाए रखी जा सके. वहीं एक ओर मंडी समिति की लापरवाही की वजह से मंडी के रखरखाव और नालियों में साफ-सफाई को लेकर पूरी तरह से अनदेखा किया जा रहा है.

मंडी समिति की लापरवाही

मंडी समिति की लापरवाही आई सामने

राजधानी लखनऊ की सबसे बड़ी फल मंडी सीतापुर रोड पर स्थित है. इस फल मंडी में सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. इसके साथ ही साफ सफाई के नाम पर मंडी समिति केवल दिखावा करने का काम कर रहा है. मंडी की नालियों का आलम ये है कि ये जगह-जगह से चोक हो गई हैं. जिसकी वजह से पानी का जमाव हो गया है. गंदगी की वजह से तरह-तरह की बीमारियां पैर पसार रही हैं. वहीं इन समस्याओं को लेकर मंडी के दुकानदार विरोध कर रहे हैं.

चोक नालियों से बीमारी का बढ़ा खतरा

इसे भी पढ़ें- बम की सूचना पर दौड़ी पुलिस, मचा हड़कंप

ईटीवी भारत की टीम ने जब इस मामले में मंडी सचिव संजय सिंह से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि पटरी दुकानदारों की वजह से साफ सफाई में बाधा आ रही है. जल्द ही साफ-सफाई अभियान चलाकर चोक पड़ी नालियों को साफ कराने का काम किया जाएगा. जिससे किसी तरह की समस्याओं का सामना दुकानदारों को न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details