उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा नेताओं के ठिकानों पर IT की छापेमारी जारी

राजधानी लखनऊ समेत चार जिलों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेताओं के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. वहीं मऊ में सपा प्रवक्ता राजीव राय के घर से आईटी की टीम छापेमारी कर निकल चुकी है.

By

Published : Dec 19, 2021, 3:41 PM IST

IT की छापेमारी जारी
IT की छापेमारी जारी

लखनऊ: राजधानी समेत चार जिलों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेताओं और व्यपारियों के यहां शनिवार की सुबह शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी अभी भी जारी है. हालांकि मऊ में सपा प्रवक्ता राजीव राय के घर से आईटी की टीम छापेमारी कर निकल चुकी है.

गौरतलब है कि पिछले 30 घंटों से आयकर की टीम सपा मुखिया अखिलेश यादव के सबसे भरोसेमंद नेता जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू और राहुल भसीन के घर डेरा जमाए हुए है. आयकर की टीम ने कल नीटू यादव के घर से कई हार्ड डिस्क, संपत्तियों के कागजात और अहम दस्तावेजों को कब्जे में लिया था. वहीं, व्यापारी राहुल भसीन के घर से भी आयकर की टीम ने कुछ पेन ड्राइव और दस्तावेज कब्जे में ले लिया है.

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह ही आयकर की टीम ने मऊ में सपा प्रवक्ता राजीव राय, मैनपुरी के सपा नेता मनोज यादव और लखनऊ में राहुल भसीन व नीटू यादव के घर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी.

वहीं, सपा नेताओं के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी पर राजनीति शुरू हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हार को देखते हुए भाजपा सरकार नए-नए हथकंडे अपना रही है. अब अब यूपी में समाजवादी पार्टी की भाजपा की सरकार न बने इसलिए एजेंसियों को आगे कर रही है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ सहित कई जिलों में सपा नेताओं के घर पर आईटी का छापा, अखिलेश बोले- भाजपा को सता रही हार

गौरतलब है कि छापेमारी की सूचना मिलते ही सपा कार्यकर्ता इकट्ठे होकर हंगामा किया था. वहीं, कांग्रेस और सपा के नेताओं ने इस कार्रवाई को भाजपा सरकार की साजशि बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details