उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Income Tax Raid : लखनऊ बाराबंकी में करोड़ों की टैक्स चोरी के मिले सबूत, जानिए किस पर हुई कार्रवाई

इनकम टैक्स की टीम ने जेएसवी के लखनऊ में चिनहट, सेमरा, बंथरा, एयरपोर्ट के पास स्थित ठिकानों पर छापेमारी की. गुरुवार देर रात तक आईटी की टीम लखनऊ व बाराबंकी में जेएसवी के ठिकानों पर मौजूद रही.

By

Published : Jul 7, 2023, 2:51 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : गैलेंट ग्रुप के बाद उसी से जुड़ी अन्य कंपनी जेएसवी ग्रुप के लखनऊ व बाराबंकी स्थित ठिकानों में इनकम टैक्स टीम की छापेमारी देर रात जारी रही. टीम को करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले हैं. इसके अलावा कई सेल कंपनियों से जुड़े कागजात भी टीम को मिले हैं. जेएससी ग्रुप का लखनऊ में हुंडई और रेंज रोवर का शोरूम सहित अन्य व्यापार है.


सूत्रों के मुताबिक बीते दिनों गैलेंट ग्रुप में हुई छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर अब आईटी अन्य कंपनियों पर छापेमारी कर रही है. जिस जेएसवी ग्रुप में गुरुवार को छापेमारी हुई वह व्यापारी जयशंकर वर्मा की है. जानकारी के मुताबिक जयशंकर ने वर्ष 1992 में जेएसवी ग्रुप की शुरुआत की थी. इसी के अंतर्गत लक्ष्मी डोर्स के नाम से प्लाई और दरवाजों का निर्माण होता था. इन वर्षों में कंपनी का चार सौ करोड़ का टर्न ओवर हो गया.


लखनऊ के अलावा बाराबंकी में भी जेएसवी ग्रुप के ठिकानों और रियल स्टेट कारोबारी हबीबुल्लाह के घर पर छापेमारी हुई. आईटी ने छापेमारी के दौरान रियल स्टेट कारोबारी हबीबुल्लाह से पूछताछ की. जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. आईटी की टीम ने हबीबुल्लाह के घर से कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं. छापेमारी के दौरान जब आईटी की टीम ने कंपनी का वित्तीय हिसाब जाने के लिए जेएसवी ग्रुप के वर्कशॉप हेड और शोरूम प्रबंधकों को कॉल किए तो फोन स्विच ऑफ मिले. आईटी की टीम देर रात तक कर्मचारियों से पूछताछ की है. हालांकि विभाग की ओर से अभी किसी भी प्रकार की छापेमारी से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की गई है.



यह भी पढ़ें : Weather Report : पश्चिमी यूपी में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश की चेतावनी, जानिए कब बदलेगा मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details