उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तांडव वेब सीरीज: अपर्णा पुरोहित तीसरी बार बयान दर्ज कराने पहुंचीं

By

Published : Mar 19, 2021, 5:43 AM IST

ताडंव वेब सीरीज में विवादित दृश्य को लेकर अमेजन प्राइम इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित गुरुवार दोपहर तीसरी बार अपने बयान दर्ज कराने हजरतगंज कोतवाली पहुंचीं. पुलिस ने इस दौरान उनसे करीब 3 घंटे तक सवाल किए. पुलिस के मुताबिक जरूरत पड़ने पर अपर्णा पुरोहित को फिर बुलाया जाएगा.

हज़रतगंज कोतवाली.
हज़रतगंज कोतवाली.

लखनऊ:ताडंव वेब सीरीज में विवादित दृश्य को लेकर अमेजन प्राइम इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित गुरुवार दोपहर तीसरी बार अपने बयान दर्ज कराने हजरतगंज कोतवाली पहुंचीं. पुलिस ने इस दौरान उनसे करीब 3 घंटे तक सवाल किए. पुलिस के मुताबिक जरूरत पड़ने पर अपर्णा पुरोहित को फिर बुलाया जाएगा. इसके साथ ही मुकदमे की विवेचना में काफी तेज आ गई है. एक महीने में सीरीज से जुड़े 9 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

सुबह 11 बजे पहुंची थाने

प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक गुरुवार को सुबह करीब 11 बजे अमेजन प्राइम की इंडिया कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित हजरतगंज थाने पहुंचीं. उनके साथ वकील भी थे. इसके बाद एसआईटी ने उनसे पूछताछ शुरू की. एसआईटी में अतिरिक्त निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, एसआई अभिषेक शुक्ला, दया शंकर द्विवेदी आदि शामिल हैं. टीम ने अपर्णा से दोपहर दो बजे तक पूछताछ की. इस दौरान वह कई सवालों का जवाब आज भी नहीं दे सकीं. इन सवालों के जवाब जानने के लिए अपर्णा पुरोहित को पुलिस फिर से बुलाएगी. एसआईटी में शामिल पुलिसकर्मियों के मुताबिक अमेजन प्राइम इंडिया की वेब सीरीज ताडंव से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की जाएगी. इसकी सूची तैयार कर ली गई है. जल्द ही उनको नोटिस भेजकर बुलाया जाएगा।
यह भी पढ़ेंःसड़क पर सियासी 'तांडव'

यह है मामला
जनवरी में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव में कई विवादित दृश्य दिखाए गये थे. इसे लेकर हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने 18 जनवरी को एक मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें अमेजन प्राइम की इंडिया कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी सहित पांच को आरोपी बनाया गया है. सभी पर समाज में दुर्भावना फैलाने का आरोप है. कमिश्नर डीके ठाकुर ने थाना स्तर पर एक एसआईटी बनाने का निर्देश दिया था. इस पर डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने एसआईटी गठित की है. इसका नेतृत्व अनिल सिंह कर रहे हैं. एसआईटी अभी तक इस मामले में 9 लोगों के बयान दर्ज करा चुकी है. बुधवार को अमेजन के चार अधिकारियाें के बयान दर्ज किए गए थे.
यह भी पढ़ेंःतांडव वेब सीरीज: अमेजन प्राइम इंडिया के 4 अधिकारियों से बंद कमरे में पूछताछ


फिर बुलाया जाएगा अपर्णा को
अमेजन प्राइम इंडिया के कंटेंट इंडिया हेट अपर्णा पुरोहित से गुरुवार को तीसरी बार पूछताछ हुई. उनसे सबसे पहले 23 फरवरी को पूछताछ हुई थी. उन्होंने हाईकोर्ट में राहत के लिए याचिका दायर की थी. इस पर कोर्ट ने पुलिस के सामने जाकर बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया. 23 फरवरी को पहली बार उनसे करीब 3.30 घंटे तक पूछताछ की गई थी. इसके बाद 8 मार्च को ढाई घंटे पूछताछ हुई. दोनों बार उन्होंने कई सवालों का जवाब नहीं दिए. इसके बाद 18 मार्च की तारीख तय की गई थी. प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक गुरुवार को भी उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए हैं. इनके जवाब लेने के लिए उनको दोबारा बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details