उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के अहिमामऊ क्षेत्र में दिखा भारत बंद का असर, नहीं खुली दुकाने

By

Published : Dec 8, 2020, 9:17 AM IST

राजधानी लखनऊ में भारतीय किसान यूनियन की तरफ से भारत बंद को सफल बनाए रखने के लिए 56 जगहों पर धरना प्रदर्शन करने ऐलान किया है. वहीं कृषि बिल के विरोध में भारत बंद का असर आज सुबह से ही दिखने लगा. राजधानी के गोसाईगंज और अहिमामऊ क्षेत्र में सुबह से खुलने वाली दुकानें अभी नहीं खुली तो वहीं सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा.

किसानों का भारत बंद का अह्नान
लखनऊ में भारत बंद का असर

लखनऊः केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में आज किसानों ने पूरे देश में भारत बंद का आह्वान किया है. राजधानी लखनऊ में भी भारत बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा है. भारतीय किसान यूनियन ने राजधानी के 56 जगहों पर प्रदर्शन करने की बात कही है तो वहीं इस दिशा में पुलिस प्रशासन भी अपनी तैयारियों से इस बंद के असर को कम करने में जुटा हुआ है.

गोसाईगंज और अहिमामऊ क्षेत्र में भारत बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा. क्योंकि जो दुकानें सुबह से खुल जाती थी, लेकिन आज यह दुकानें अभी भी बंद है. वहीं रोजमर्रा की चीजों के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. भारत बंद का सबसे ज्यादा दूध और सब्जियों की आपूर्ति पर असर दिखाई दे रहा है.

भारत बंद के दौरान तैनात पुलिस

जरूरी सामानों की आपूर्ति पर दिखा असर

किसानों का भारत बंद का असर राजधानी लखनऊ में जरूरी सामानों की आपूर्ति पर दिखने लगा है. सुबह दूध और सब्जी की आपूर्ति नहीं हुई है. अहिमामऊ के ग्रामीण इलाकों में सुबह खुलने वाली ज्यादातर दुकानें बंद हैं. वहीं दूध और सब्जी कि ज्यादातर आपूर्ति किसानों के हाथ में होती है, लेकिन आज वह इस आपूर्ति को बाधित कर बंद के असर को व्यापक बनाने में जुटे हैं.

लखनऊ में भारत बंद का असर
दुरुस्त है पुलिस प्रशासन की व्यवस्था
लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ग्रामीण इलाकों में भी धारा 144 को लागू किया है जिसके चलते एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है. वहीं किसी भी तरीके के धरना प्रदर्शन करना भी प्रतिबंधित किया गया है. पुलिस भी सुबह से ही जगह-जगह तैनात है और ऐसे असामाजिक तत्वों पर भी निगाह रखे हुए हैं जिससे कि बंद के दौरान किसी भी तरीके की कोई हिंसा ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details