उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सीरियल किलर भाइयों की अवैध संपत्ति होगी जब्त

By

Published : Nov 10, 2020, 5:01 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीरियल किलर भाइयों की अवैध संपत्ति पर पुलिस जल्द ही कार्रवाई करेगी. पुलिस इनकी अवैध संपत्तियों की सूची तैयार कर रही है.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे.
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पुलिस अपराधियों की अवैध संपत्ति की सूची तैयार रही है. इसके बाद पुलिस अवैध संपत्तियों को कुर्क करने और जब्त करने की कार्रवाई करेगी. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने सीरियल किलर सलीम, सोहराब और रुस्तम नाम के तीन सगे भाइयों की अवैध संपत्तियों की सूची तैयार कराई है. इन अवैध संपत्तियों पर जल्द ही पुलिस बड़ी कार्रवाई कर सकती है. इसके लिए पुलिस की ओर से तीन टीमें गठित की गई हैं. सीरियल किलर के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले जेल में बंद तीनों भाइयों ने अपने गुर्गों के नाम से संपत्तियां खरीदी थी. पुलिस इनके गुर्गो के नाम से खरीदी गई संपत्तियों की भी सूची तैयार कर रही है.

पुलिस के अनुसार इन अपराधियों की अवैध संपत्तियों में बूचर मोहाल स्थित मकान, सदर और पुराने लखनऊ की कुछ संपत्तियां शामिल है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये की है. पुलिस इन संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई करेगी.


कौन है सीरियल किलर भाई

राजधानी लखनऊ में सीरियल किलर के नाम से सलीम, सोहराब और रुस्तम का अपराध की दुनिया में बड़ा नाम था. तीनों भाई हत्या , रंगदारी और सट्टेबाजी का काम करते थे. राजधानी की लखनऊ पुलिस ने इनके खिलाफ कार्रवाई करके तीनों भाई का नेटवर्क ध्वस्त कर दिया है और मौजूदा समय में तीनों जेल में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details