उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: किसान को बंधक बनाकर किया ये काम, पुलिस से शिकायत

By

Published : Nov 8, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Nov 8, 2020, 8:04 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित काकोरी थाना क्षेत्र में किसान की जमीन हड़पने का मामला सामने आया है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Illegal possession of farmer's land
लखनऊ: किसान को बंधक बनाकर हड़पी जमीन

लखनऊ:थाना काकोरी क्षेत्र के बड़ा गांव में किसान को बंधक बनाकर जमीन हड़पने का मामला सामने आया है. आरोप है कि बड़ा गांव के किसान बिंदा प्रसाद (64 साल) का कुछ दिनों पहले अश्वनी नाम के अधिवक्ता और कुछ अन्य लोगों ने अपहरण कर लिया. इसके बाद किसान से 4 प्लाटों की जबरन रजिस्ट्री करवा ली गई. इसको लेकर किसान के भाई बाबा प्रसाद और सतगुरु प्रसाद ने काकोरी पुलिस को तहरीर दी. शिकायत मिलने के बाद काकोरी पुलिस जांच में जुट गई है.

लखनऊ: किसान को बंधक बनाकर हड़पी जमीन

ऑडियो हुआ वायरल

अधिवक्ता अश्वनी का बिंदा प्रसाद के भाइयों के साथ फोन पर हुई बातचीत का कथित ऑडियो भी वायरल हुआ है. इसमें अश्वनी बिंदा प्रसाद का अपहरण कर उनके भाइयों को धमकी दी जा रही है. बातचीत में एक आरोपी ने किसान के भाइयों को धमकी देते हुए कहा कि सात से आठ लाख रुपये खर्च आएगा. आप मुझे पूरे रुपये दे दो, उसके बाद आपको आधी जमीन मिल जाएगी और आपके भाई को छोड़ दूंगा. इस मामले में काकोरी थाना प्रभारी प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि जमीन पर जबरन कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर जालसाजी की गई है. मामले की छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 8, 2020, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details