उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी लखनऊ में अवैध खनन माफियाओं का खेल, विधायक भी हुए फेल

By

Published : Jan 9, 2020, 8:31 PM IST

राजधानी लखनऊ में अवैध खनन का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार पीड़ित कोई और नहीं बल्कि मोहनलालगंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अम्बरीष सिंह पुष्कर हैं.

etv bharat
सपा विधायक ने थाने में दी तहरीर.

लखनऊ:मोहनलालगंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अम्बरीष सिंह पुष्कर की जमीन पर अवैध खनन का मामला सामने आया है, जिसके बाद सपा विधायक ने पीजीआई थाने में अज्ञात अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ तहरीर दी है.

सपा विधायक ने थाने में दी तहरीर.

उत्तर प्रदेश में साल 2017 में योगी सरकार बनने के बाद एंटी भू-माफिया स्क्वायड का गठन किया गया. इसके तहत अवैध कब्जे व अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई थी, लेकिन अवैध खनन का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

ये भी पढ़ें- विवादों में घिरे नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण निलंबित, सीएम योगी ने अपर गृह सचिव और डीजीपी संग की थी बैठक

खनन की जानकारी होने के बाद सपा विधायक ने पीजीआई कोतवाली में अज्ञात अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ तहरीर दी है. सपा विधायक ने योगी सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि जब एक विधायक की जमीन ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-निर्भया मामला : दोषी विनय कुमार ने दाखिल की क्यूरेटिव पिटीशन

सपा विधायक का कहना है कि उन्होंने आसपास के लोगों से खनन करने वालों के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की, लेकिन किसी दबाव व डर के कारण लोगों ने खनन माफिया का नाम लेने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details