उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

IIM Lucknow के छात्रों को मिला 100 फीसदी प्लेसमेंट, जानिए कितना रहा हाईएस्ट पैकेज

Indian Institute of Management Lucknow: लखनऊ के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए कैंपस प्लेसमेंट 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. कोरोना संक्रमण और उसके बाद की स्थितियों के बावजूद छात्रों को मिलने वाले पैकेज में 20 परसेंट तक की बढ़ोतरी हुई है.

By

Published : Feb 16, 2022, 6:00 PM IST

etv bharat
Indian Institute of Management Lucknow

लखनऊ: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM Lucknow) के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम सस्टेनेबल मैनेजमेंट (PGP-SM) के कैंपस प्लेसमेंट के नतीजे बुधवार को जारी कर दिए गए हैं. खास बात यह है कि 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी कंसल्टेंट्स, ईएसजी रेटिंग्स स्पेशलिस्ट, ईएसजी रिस्क असेसमेंट, वैक्ल्यूशन मॉडलिंग एंड इकोनॉमिक्स कंसल्टिंग, फाइनेंस, ईएसजी, आईटीआईटीईएस, मार्केटिंग जैसे विविध प्रोफाइल में सभी 27 छात्रों के लिए 30+ ऑफर हासिल किये हैं.


35 लाख रुपए वार्षिक का सर्वाधिक पैकेज मिला है. कोरोना संक्रमण और उसके बाद की स्थितियों के बावजूद छात्रों को मिलने वाले पैकेज में 20 परसेंट तक की बढ़ोतरी हुई है. इस साल इस प्रक्रिया में भाग लेने वाले प्रमुख रिक्रूटर्स में एक्सेंचर स्ट्रैटेजी, फ्लिपकार्ट, जेडएस एसोसिएट्स, एरिक्सन, एमआईक्यू, डालमिया सीमेंट्स, एक्सट्रिया, अर्न्स्ट एंड यंग, ​​इंडसइंड बैंक, एमएससीआई, पीपलस्ट्रॉन्ग, ट्रेसविस्टा शामिल हुए हैं.

इस साल की प्लेसमेंट प्रक्रिया का सबसे संतोषजनक आकर्षण सस्टेनेबिलिटी डोमेन में जाने-माने संगठनों की भागीदारी थी. लगभग 62% छात्रों ने स्थिरता भूमिकाएं प्राप्त की हैं, और 38% ने सामान्य प्रबंधन भूमिकाएं प्राई हैं. इससे पहले IIM Lucknow के पीजीपी 36 (PGP36) और एबीएम 17 (ABM17) बैच के प्लेसमेंट के नतीजे कुछ दिन पहले जारी किए गए थे. जिसमें, डोमेस्टिक कंपनी में 58 लाख रुपये और अंतरराष्ट्रीय कम्पनी में अधिकतम 61.59 लाख रुपये प्रति वर्ष के पैकेज पर छात्र का चयन हुआ.

Indian Institute of Management Lucknow

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- अब वो फोटोशॉप करके दिखाने लगे हैं भीड़

COVID-19 महामारी के बावजूद IIM लखनऊ ने पिछले वर्ष से 2022 के PGP और ABM बैच को दी जाने वाली औसत CTC में वृद्धि दर्ज की है. संस्थान ने रिकॉर्ड समय में 491 छात्रों के लिए 534 ऑफर हासिल किए. सबसे ज्यादा ऑफर परामर्श, वित्त, सामान्य प्रबंधन, आईटी और विश्लेषिकी, विपणन और संचालन में मिले.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details