उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

SGPGI और KGMC से जुड़ेंगे प्रदेश के सभी कोविड-19 अस्पतालों के आईसीयू: सीएम योगी

सीएम योगी ने सोमवार को लोक भवन में टीम-11 के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के सभी कोविड-19 अस्पतालों के आईसीयू को वर्चुअल रूप से एसजीपीजीआई और केजीएमसी से जोड़ने के निर्देश दिए.

By

Published : Oct 13, 2020, 3:11 AM IST

कोविड-19 अस्पताल.
कोविड-19 अस्पताल.

लखनऊ: प्रदेश सरकार कोविड-19 अस्पताल की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने में जुटी हुई है, जिसका परिणाम अब साफतौर पर देखा जा सकता है. पिछले 48 घंटों में प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या में 1000 से ज्यादा की कमी आई है. वहीं अब मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि प्रदेश के सभी कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू वर्चुअल रूप से लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई और किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से जोड़ दिया जाए. इससे मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध हो सकेगा. मुख्यमंत्री सोमवार को लोक भवन में टीम-11 के साथ कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए बैठक कर रहे थे. इसी दौरान यह निर्देश जारी किया. वहीं उन्होंने कोविड-19 के एक करोड़ 20 लाख से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है.


केजीएमसी और एसजीपीजीआई से जुड़ेंगे कोविड के वर्चुअल आईसीयू
प्रदेश भर में कोरोना के लिए बनाए गए कोविड-19 अस्पतालों की सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रदेश सरकार काम कर रही है. वहीं इस दिशा में आज सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि प्रदेश के सभी कोविड-19 अस्पतालों के वर्चुअल आईसीयू को संजय गांधी पीजीआई और किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से जोड़ दिया जाए. इससे तकनीकी रूप से कोरोना के मरीजों को अच्छा इलाज मिल सकेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश में अब तक 1 करोड़ 20 लाख से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं. वहीं प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सतर्कता और सावधानी की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 अस्पतालों के L-3 के आईसीयू एसजीपीजीआई और L-2 आईसीयू केजीएमसी से वर्चुअल तरीके से जोड़े जाएं. इस व्यवस्था से दोनों चिकित्सा संस्थानों के वरिष्ठ चिकित्सक मरीजों के उपचार के संबंध में बेहतर परामर्श दे सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details