उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एस राज लिंगम बने वाराणसी के जिलाधिकारी, कौशल राज शर्मा अब रहेंगे केवल मंडलायुक्त

By

Published : Nov 4, 2022, 10:35 PM IST

Updated : Nov 4, 2022, 11:07 PM IST

a
a

22:34 November 04

ias transfer

लखनऊ. आईएएस अधिकारी एस राज लिंगम को वाराणसी का नया जिला अधिकारी नियुक्त किया गया है. करीब तीन महीने पहले भी राज लिंगम को वाराणसी का डीएम बनाया गया था. मगर तब शासन ने डीएम बनाने के बावजूद निर्णय को बदला था और कौशल राज शर्मा को ही बतौर जिलाधिकारी काशी में बनाए रखा था. पिछले दिनों कौशल राज शर्मा को मंडल आयुक्त का पदभार दे दिया गया, जबकि वे डीएम का कार्यभार भी देख रहे थे इसके बाद शासन ने शुक्रवार की देर रात वाराणसी में यह बदलाव कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि बांदा, हाथरस सहित कई अन्य जिलों के डीएम भी बहुत जल्द बदल दिए जाएंगे.

अब तक जिलाधिकारी का काम देख रहे मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा पर अब केवल एक जिम्मेदारी होगी. करीब 3 महीने पहले कौशल राज शर्मा का तबादला कर प्रयागराज में कमिश्नर के पद पर कर दिया गया था. पूर्व में ही उनको प्रोन्‍नत कर कमिश्‍नर पद दिया जा चुका था. रातों रात का फैसला शासन ने बदलकर उनको वाराणसी में डीएम के पद पर ही कायम रखा था. बाद में वाराणसी कमिश्नर के तबादले के बाद उनको ना केवल मंडलायुक्त बल्कि जिलाधिकारी का भी पदभार दे दिया गया था. वाराणसी के अलावा हाथरस, बांदा समेत कई ज़िलों के DM बदले जा रहे हैं.


2009 बैच के आइएएस अधिकारी एस. राज लिंगम मूल रूप से तमिलनाडु के तेनकाशी जनपद के रहने वाले हैं. एनआईटी त्रिचरापल्ली से सिविल सर्विस में आने के बाद उनकी प्रथम नियुक्ति बांदा जनपद में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर हुई थी. उसके बाद मुख्य विकास अधिकारी के रूप में देवरिया और डीएम के रूप में जनपद औरैया, सुल्तानपुर, एवं सोनभद्र में तैनात रहे हैं. शासन में दुग्ध विकास विभाग, वाणिज्य कर विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, नगर विकास तथा आयुक्त नगर निगम अयोध्या के पदों पर तैनात रहे हैं. इसके बाद वाराणसी में डीएम के पद पर उनकी पहली तैनाती है.


एस राज लिंगम, डीएम, वाराणसी

दीपा रंजन, डीएम, बांदा

अनुराग पटेल प्रतीक्षारत

रमेश रंजन, डीएम, कुशीनगर

मनोज कुमार, डीएम, बदायूं

अर्चना वर्मा, हाथरस, डीएम

यह भी पढ़ें : भगवान ने नहीं दिए हाथ तो आलोक कुमार पैरों से लिख रहा अपनी किस्मत

Last Updated : Nov 4, 2022, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details