उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भरतपुर: उत्तर प्रदेश और हैदराबाद पुलिस ने मेवात के 3 गांवों में दी दबिश, 14 गिरफ्तार

भरतपुर के मेवात क्षेत्र में उत्तरप्रदेश और हैदराबाद पुलिस ने भरतपुर पुलिस के साथ मिलकर तीन गांवों में दबिश दी. पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामलों में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही कार्रवाई के दौरान पथराव करने पर तीन जनों को गिरफ्तार किया है.

हैदराबाद पुलिस की भरतपुर में रेड.
हैदराबाद पुलिस की भरतपुर में रेड.

By

Published : Oct 11, 2020, 10:55 PM IST

भरतपुर. जिले के 5 थानों की पुलिस ने हैदराबाद और उत्तर प्रदेश की बस्ती पुलिस के साथ मिलकर मेवात क्षेत्र के 3 गांव में दबिश दी. ट्रेनीं आईपीएस सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने खोह थाना क्षेत्र के गांव कल्याणपुर, चुलेहरा और काहरिका में शनिवार देर रात दबिश देकर ऑनलाइन ठगी मामले में 14 जनों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान कल्याणपुर में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव में पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई.

मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन जनों को राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. खोह थाना प्रभारी धारा सिंह के अनुसार ट्रेनी आईपीएस सुमित मेहरड़ा और सीओ मदनलाल जैफ के निर्देशन में खोह, डीग, जुरहैरा, कैथबाडा, सीकरी, गोपालगढ़ थानों की पुलिस एवं हैदराबाद साइबर थाने से एसआई नवीन मय जाप्ता, उत्तर प्रदेश के बस्ती से एसआई राजकुमार पांडेय के साथ मय जाप्ता, साइबर थाना प्रभारी भरतपुर हरीमन मीणा और क्यू आरटी टीम ने संयुक्त रूप से खोह थाना क्षेत्र के गांव चुलहैरा, कल्याणपुर और काहरिका में शनिवार की रात दबिश देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में 14 जनों को गिरफ्तार कर लिया.

हैदराबाद पुलिस की भरतपुर में रेड.

पढ़ें:झालावाड़ पुलिस की कार्रवाई, 800 ग्राम अफीम के साथ 2 गिरफ्तार

गांव कल्याणपुर में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जैसे ही पुलिस टीम हारुन पुत्र इल्लू मेव के घर पर पहुंची, वहां मौजूद 10- 12 लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने मकान की दीवारों की ओट लेकर जैसे-तैसे खुद को बचाया. पथराव से पुलिस की एक निजी गाड़ी का शीशा टूट गया. पुलिस ने इस मामले में मौके से हारुन, मल्ली और कुर्सीदन को राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया.

थाना प्रभारी सिंह ने बताया है कि पुलिस द्वारा हिरासत लिए गए चार लोगों को करीब 36 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के मामले में बस्ती उत्तर प्रदेश के एसआई राजकुमार पांडेय अपने साथ ले गए हैं. जबकि 10 लोगों को हैदराबाद साइबर थाने से एसआई नवीन के नेतृत्व में आई पुलिस की टीम लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने के मामलों में अपने साथ हैदराबाद ले गई है. गौरतलब है की डीग उपखंड के मेवात अंचल में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन ठगी के गिरोह सक्रिय हैं. जो पिछले कई वर्षों से ऑनलाइन प्लेटफार्म पर लोगों को झांसा देकर लाखों रुपए ठगी कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details