उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज में नहीं मिले 5 लाख तो पति ने पत्नी से कहा तलाक...तलाक...तलाक

राजधानी लखनऊ में एक दहेज लोभी पति ने 5 लाख रुपये की डिमांड पूरी नहीं होने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. पीड़ित महिला की शिकायत पर इंदिरा नगर थाने की पुलिस ने महिला के पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

By

Published : Dec 4, 2020, 1:15 AM IST

इंदिरा नगर थाना
इंदिरा नगर थाना

लखनऊ: राजधानी के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र से एक दहेज लोभी पति ने ससुराल वालों की तरफ से पांच लाख की डिमांड पूरी नहीं किए जाने पर पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता की तहरीर पर इंदिरा नगर थाने में पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.


बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला की शादी हमराही गांव इंदिरा नगर निवासी नईम से 30 मार्च 2014 को हुई थी. पीड़ित महिला ने अपने पति पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मारपीट का आरोप लगया है. पीड़ित महिला के मुताबिक, उसका पति नईम उसे बार-बार तलाक देने की धमकी देता था और गुरुवार को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया.

इस्पेक्टर इंदिरानगर क्षितिज तिवारी ने बताया कि पीड़ित महिला की शादी मार्च 2016 में आरोपी नईम से हुई थी. पीड़ित महिला ने ये आरोप लगाया है कि उसका पति उससे दहेज मांगता है और साथ ही बार-बार तलाक देने की धमकी देता है. महिला ने कहा कि उसके पति ने गुरुवार को उसे तीन तलाक बोलकर उसे घर से निकाल दिया. पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर दहेज, प्रताड़ना, और तलाक से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़ित महिला की तरहरीर के आधार पर पुलिस ने उसके पति नईम के अलावा नूरजहां, इकरार, मुदस्सर सहित 5 लोगों के विरुद्ध दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details