उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 20, 2023, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरा निकाह करने जा रहे शौहर को बीवी ने टोका तो फोन पर दे दिया तीन तलाक

भले ही सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित कर दिया हो मगर आज भी महिलाओं को इस कारण जिंदगी में मुसीबतें झेलनी पड़ रही है. यूपी में आए दिन तीन तलाक के मामले आते रहते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. महिला की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसके मायके वाले 20 लाख रुपये की डिमांड पूरी नहीं कर सके थे. इसके बाद उसके पति ने दूसरी शादी की तैयारी शुरू कर दी. जब महिला ने शौहर की दूसरे निकाह का विरोध किया तो पति ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने पति सहित 12 लोगो पर मामला दर्ज कर लिया है.

फोन पर तीन तलाक दिए जाने का ताजा मामला बजारखाला इलाके से सामने आया है. पीड़ित महिला ने इस संबंध मे थाने में मामला दर्ज कराया है. थाने में दी गई शिकायत के अनुसार, मुंबई के वाडला निवासी सुमैय्या सलमान सिद्दीकी का निकाह वर्ष 2015 में बाजारखाला के पुराना हैदरगंज निवासी सलमान सिद्दीकी से हुआ था. शादी के बाद से ससुराल वाले 20 लाख रुपये दहेज की मांग करने लगे. मांग पूरी न हो पाने पर ससुर शराफत अली सास कैसर, जेठ शाकिर, देवर असलम व जेठानी रेहाना, नंद चांदनी, शबाना, रीना, नंदोई मोहम्मद अहमद, शादाब और तौफीक ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. पिछले कुछ समय से पति उसे रोज दूसरा निकाह कर लेने की धमकी दे रहे थे.

पुलिस को सुमैय्या ने बताया कि उसके पति अक्सर किसी महिला से फोन पर बात करते थे. जब वह इस बात के विरोध करती थी तो परिवार के सभी लोग मिलकर उसकी पिटाई करते थे. रोज-रोज की प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके चली गई. पिछली 28 फरवरी को उसे पता चला कि सलमान ने दूसरा निकाह कर लिया है. इस बात की जानकारी होने पर उसने पति सलमान को फोन किया तो उसने तीन तलाक बोलकर फोन काट दिया. इसके बाद वह पिता मो़ इदरीश सिद्दीकी के साथ ससुराल पहुंची तो ससुराल वालों ने पिता की पिटाई कर दी. थाना प्रभारी बाजारखाला अजय नारायण सिंह के मुताबिक पीड़िता ने पति समेत ससुराल के 12 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है. बाजारखाला पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

पढ़ें : Raebareli news : संतान न होने पर शादी के 11 साल बाद पति ने फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details