उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए कृषि कानून के विरोध में 200 सपाइयों ने दी गिरफ्तारी

By

Published : Dec 14, 2020, 3:47 PM IST

नए कृषि कानून के विरोध में देशभर में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान करीब 200 सपाइयों ने विरोध जताते हुए गिरफ्तारी दी.

प्रदर्शन.
प्रदर्शन.

लखनऊ:नए कृषि कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. सरोजनी नगर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रहे अनुराग यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि निश्चित रूप से केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण किसान लगातार बेहाल हो रहे हैं और किसानों को काफी समस्या हो रही हैं. यह सरकार किसान विरोधी है.

सपाइयों का प्रदर्शन.

विरोध प्रदर्शन कर दीं गिरफ्तारियां
समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. इस दौरान लगभग 200 से अधिक समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. इस विरोध प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक, पूर्व विधायक सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

दरअसल, नए कृषि कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजधानी में जहां नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने अपने आवास के बाहर बैठ कर प्रदर्शन किया, वहीं समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

इसे भी पढ़ें-किसानों के समर्थन में उतरे अभिनेता रजा मुराद, कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details