उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः यस बैंक मामले पर बोले खाताधारक- सरकार ने संवेदना के साथ किया खिलवाड़

यूपी की राजधानी लखनऊ में यस बैंक के बाहर खाताधारकों की भीड़ देखने को मिली. गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक पर मौद्रिक सीमा लागू की है. इसके तहत खाताधारक एक महीने में 50 हजार रुपये ही निकाल सकते हैं. इस पर कई खाताधारकों ने कहा कि सरकार ने संवेदना के साथ खिलवाड़ किया है.

By

Published : Mar 6, 2020, 4:40 PM IST

etv bharat
यस बैंक के बाहर खाताधारकों की भारी भीड़.

लखनऊः यस बैंक से धन निकासी की सीमा को तय करने के बाद खाताधारकों में दहशत का माहौल है. गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक पर मौद्रिक सीमा लगा दी थी. रिजर्व बैंक ने घोषणा करते हुए कहा कि यस बैंक खाताधारक 50 हजार रुपये ही निकाल पाएंगे. इस घोषणा के बाद ही बैंक में भीड़ बढ़ गई.

यस बैंक के बाहर खाताधारकों की भारी भीड़.

राजधानी में उमड़ी खाताधारकों की भीड़
प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज यस बैंक ब्रांच में भी शुक्रवार सुबह से ही खाताधारकों की भीड़ बढ़ने लगी. ग्राहकों ने जब अपने-अपने पैसे मांगने शुरू किए तो बैंक वालों ने कहा लिमिट सिर्फ 50 हजार ही है. वहीं कुछ खाता धारकों को 10 हजार तो किसी को 20 हजार रुपये से ही संतोष करना पड़ा.

त्योहार और सैलरी का बढ़ा दबाव
गवर्नमेंट कांट्रैक्टर प्रतीक गोयल ने बताया कि कल 7 तारीख है और हमारे 147 स्टाफ की सैलरी आने का दिन है लेकिन यहां पर आकर लगता नहीं कि यह पैसा हमें मिल पाएगा. बैंक के पास पैसा नहीं है और हमें हर हाल में पैसा बांटना है. साथ ही मंगलवार को होली का त्योहार है. ऐसे में हम पैसा कहां से लाएंगे.

इसे भी पढ़ें-यस बैंक मामला: शाखाओं और एटीएम में भीड़, शेयर 80 प्रतिशत नीचे; वित्तमंत्री ने कहा- आपका पैसा सुरक्षित

खाताधारकों ने दुखड़ा रोया
खाताधारक संजय जायसवाल ने कहा कि वह चेक द्वारा पैसा निकालने आए थे लेकिन बैंक वालों ने कहा कि पैसे की कमी है. ऐसे में उन्हें 10 हजार से ही संतोष करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details