उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

HRF काउंटर से अस्पताल में भर्ती मरीजों को मिलेंगी सस्ती दवाएं

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 21, 2023, 9:47 AM IST

लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में कैसे सस्ती दवाएं मिलेंगी (How to get economical medicines in KGMU Hospital), इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है. इसके लिए ओपीडी के पास काउंटर खोला जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: केजीएमयू (King George's Medical University) में ओपीडी मरीजों को भी हॉस्पिटल रिवॉल्विंग फंड (एचआरएफ) के काउंटर से सस्ती दवाएं मिलेगी. इसके लिए ओपीडी के निकट ओपेन काउंटर खोला जाएगा. इस काउंटर में भर्ती संग ओपीडी मरीजों को दवाएं (How to get economical medicines in KGMU Hospital) मिलेंगी. इससे मरीजों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों को मिलेंगी सस्ती दवाएं
मरीज महंगी दवाएं खरीदने को मजबूर: केजीएमयू की ओपीडी में रोजाना छह से सात हजार मरीज आ रहे हैं. अभी ओपीडी मरीजों के लिए एचआरएफ का कोई दवा काउंटर नहीं है. इसकी वजह से मरीजों को खासी जद्दोजहद झेलनी पड़ रही है. मरीज महंगी दर पर दवाएं खरीदने को मजबूर हैं. मरीजों को किफायती दर पर दवाएं मुहैया कराने के लिए केजीएमयू प्रशासन ने ओपीडी मरीजों के लिए एचआरएफ काउंटर खोलने का फैसला किया है.
ओपीडी के पास सस्ती दवाओं का काउंटर खोला जाएगा
ओपीडी भवन के पास खुलेगा काउंटर: मुख्य परिसर स्थित पीआरओ कार्यालय के पास एचआरएफ काउंटर खुलने की उम्मीद है. ओपीडी में सलाह के बाद मरीज आसानी से काउंटर तक आकर दवा खरीद सकेंगे. खास बात यह है कि इसमें सभी विभागों की दवाएं (How to get economical medicines in Hospital) मरीज ले सकेंगे. 30 से 70 प्रतिशत कम कीमत पर मरीजों को दवाएं मिलेंगी. मरीज के पर्चे पर लिखी दवाएं ही मिलेंगी.
केजीएमयू की ओपीडी में रोजाना छह से सात हजार मरीज आते हैं
भर्ती मरीजों को मिल रहा था लाभ:अभी भर्ती मरीजों के लिए प्रमुख विभागों में एचआरएफ के दवा काउंटर खुले हैं. परिसर में करीब 14 काउंटर का संचालन हो रहा है. इसमें हजारों भर्ती मरीज रोज दवाएं किफायती दरों पर खरीद रहे हैं। इन दवा के स्टोर में ओपीडी मरीजों को दवाएं नहीं मिल पा रही थीं. क्वीनमेरी व लारी कॉर्डियोलॉजी के काउंटर में कुछ दवाएं ही मिल पा रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details