उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हॉटस्पॉट इलाकों की 75 सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी: कमिश्नर

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती चली जा रही है. राजधानी के 13 हॉटस्पॉट इलाकों की अब सीसीटीवी के द्वारा निगरानी की जाएगी.

By

Published : Apr 15, 2020, 8:09 AM IST

lockdown in lucknow
मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने डीएम संग की बैठक

लखनऊ:कोरोना वायरस के चलतेराजधानी के 13 इलाके हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं. इन सभी इलाकों में सीसीटीवी लगाकर निगरानी की जाएगी. मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने डीएम अभिषेक प्रकाश समेत आलाधिकारियों के साथ बैठक की और इसमें तय किया कि सभी हॉटस्पॉट इलाकों में सीसीटीवी इंस्टाल किए जाएं और निगरानी की जाए.

लगाए जाएंगे 75 सीसीटीवी कैमरे
मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने यह निर्देश दिया कि इन इलाकों में 75 सीसीटीवी लगवाए जाएं और हर गतिविधि की निगरानी की जाए. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि यहां जरूरी सामानों की सप्लाई करवाने के लिए स्थानीय पार्षदों सहित कई लोग वॉलंटियर बनाए जाएं. जिससे लोगों को दैनिक जरूरत के सामान आसानी से उपलब्ध हो सके.

यह बनाए गए नियम
मंडलायुक्त ने कहा कि इन हॉटस्पॉट इलाकों में सुबह-शाम आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई होती रहेगी. डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इन इलाकों में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक वाहनों से दूध, फल, सब्जी और शाम 4 से 7 बजे तक राशन पहुंचाया जाएगा. इन सब की जिम्मेदारी एक लेखपाल और नगर निगम के एक राजस्व निरीक्षक को सौंपी गई है. वहीं एडीएम सप्लाई आरडी पाण्डेय को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details