उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: HAL ने बनाया एरोसेल बॉक्स, डॉक्टरों को संक्रमित होने से बचाएगा

By

Published : Apr 16, 2020, 4:25 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने प्रमुख सचिव को एक एरोसेल बॉक्स सौंपा है. यह एरोसेल बॉक्स डॉक्टरों को कोरोना मरीजों से होने वाले संक्रमण से बचाएगा.

एचएएल ने सौंपा एरोसेल बॉक्स
एचएएल ने सौंपा एरोसेल बॉक्स

लखनऊ:कोरोना वायरस के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने डॉक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एरोसेल बॉक्स तैयार किया है. इस तरह के बॉक्स डॉक्टर और रोगी के बीच इंसुलेटर के रूप में काम करेंगे. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने लोक भवन में प्रमुख सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को एक एरोसेल बॉक्स सौंपा.

मध्य कमान की जनसंपर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिन्हा ने बताया कि एचएएल ने कोरोना से बचाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने एक ऐसा बॉक्स तैयार किया है, जो कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा करेगा. कोरोना रोगियों के इलाज के दौरान इससे चिकित्सक और कर्मचारी संक्रमित न हों, इसके लिए यह कारगर साबित होगा.

एरोसोल बॉक्स एचएएल के कानपुर डिवीजन की ओर से निर्मित किए जा रहे हैं. पारदर्शी बॉक्स डॉक्टर और रोगी के बीच एक इन्सुलेटर के रूप में कार्य करता है और यह कोरोना रोगियों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों में कोविड-19 संचरण की संभावना को काफी कम कर सकता है.

इसे भी पढ़ें-मुरादाबाद: मेडिकल टीम पर हमला मामले में 7 महिला समेत 17 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details