उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 22, 2020, 3:53 AM IST

ETV Bharat / state

हिंदू राष्ट्र मोदी सेना के नेता ने दुकान के अंदर घुसकर व्यापारी को जमकर पीटा

राजधानी लखनऊ में खुद को हिंदू राष्ट्र मोदी सेना का प्रमुख बताने वाले डॉ. मनीष प्रताप सिंह ने दुकान में घुसकर टाइल्स व्यापारी को जमकर पीटा. इस घटना से नाराज व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया. व्यापारी ने दुकान में घुसकर तोड़-फोड़ करने, चेन लूटने की शिकायत की है. चोटिल व्यापारी को मेडिकल के लिए बलरामपुर अस्पताल भेजा गया है.

सीसीटीवी फुटेज.
सीसीटीवी फुटेज.

लखनऊःराजधानी के हीवेट रोड स्थित शिवाजी मार्ग पर गाड़ी खड़ा करने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद खुद को हिंदू राष्ट्र मोदी सेना का प्रमुख बताने वाले डॉ. मनीष ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर टाइल्स व्यापारी की दुकान में घुसकर उसे जमकर पीटा और फरार हो गए. नाराज व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस से व्यापारियों ने मारपीट करने वाले शख्स को दबंग बताते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की. व्यापारी ने दुकान में घुसकर तोड़-फोड करने, चेन लूटने की शिकायत की है. चोटिल व्यापारी को मेडिकल के लिए बलरामपुर अस्पताल भेजा गया है.

सीसीटीवी फुटेज.
सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटनाशिवाजी मार्ग पर टाइल्स की दुकान के आगे गाड़ी खड़ा करने को लेकर व्यापारी अंकुर अग्रवाल और डॉ. मनीष प्रताप सिंह के बीच विवाद हो गया. व्यापारियों का आरोप है कि हिंदू राष्ट्र मोदी सेना का प्रमुख बताने वाले मनीष प्रताप सिंह ने अपने साथ लाए आठ लोगों के साथ दुकान पर धावा बोल दिया. दुकान में घुसकर टाइल्स कारोबारी को पीटा. लाठी डंडो से लैस लोगों ने व्यापारी के पिता अनिल अग्रवाल से भी धक्का-मुक्की की. हमलावरों ने अनिल अग्रवाल के की चेन लूट ली. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी.व्यापारियों ने बाजार किया बंदमामले की जानकारी होते ही लखनऊ व्यापार मंडल के कार्यवाहक अध्यक्ष सतीश अग्रवाल, मंत्री अतुल त्रिपाठी को मौके पर पहुंच गए. इसके बाद हीवेट रोड शिवाजी मार्ग का बाजार बंद हो गया. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस की कार्रवाई के बाद दुकानें खुलने लगीं. लखनऊ व्यापार मंडल के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने कहा अगर शीघ्र ही इन सभी को गिरफ्तार न किया गया तो रविवार शाम बैठक कर आगे बाजार बंदी का निर्णय लिया जाएगा.मुकदमा दर्ज कर की जा रही कार्रवाईथाना प्रभारी अमीनाबाद में बताया की व्यापारी अंकुर अग्रवाल और अपने आपको हिंदू राष्ट्र मोदी सेना के नेता बताने वाले डॉ. मनीष प्रताप सिंह से दुकान के सामने गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया था. इसके बाद मनीष सिंह ने अपने पांच से छः साथियों के साथ व्यापारी अंकुर अग्रवाल की दुकान में घुसकर मारपीट और हंगामा किया. पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details