उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक शादी कर दूसरी महिला रखने वाले हिन्दू पुरुष भी होंगे दंडित: सीएम योगी

राजधानी लखनऊ में तीन तलाक से प्रभावित महिलाओं के संवाद कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज में एक शादी कर दूसरी महिला को रखने वाले पुरुषों पर भी सख्त कार्रवाई करेंगे.

By

Published : Sep 25, 2019, 3:29 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊःराजधानी में संवाद कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिन्दू समाज में एक शादी कर दूसरी महिला को रखने वाले पुरुषों पर भी सख्त कार्रवाई करेंगे, अगर कोई पति अपनी पत्नी को छोड़ता है या उसे प्रताड़ित करता है, तो उसको दण्डित करने का काम हमारी सरकार करेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ.

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर दिखाते हुए ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जो महिलाओं के मामलों में हीलाहवाली बरतने के साथ एफआईआर दर्ज करने में भी लापरवाही बरतते हैं. सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि शादी के बाद किसी दूसरी महिला से संबंध रखने वाले हिंदू पुरुषों पर भी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही हिंदू परित्यक्ता महिलाओं को भी न्याय दिलाया जाएगा.

सीएम योगी ने आगे कहा कि गाड़ी का एक पहिया पुरुष है, तो दूसरा पहिया महिला है इसलिए पुरुष के विकास के साथ-साथ महिलाओं का विकास भी बेहद जरूरी है. सबको सम्मान के साथ जीने का अधिकार है. सीएम ने कहा कि विध्वंस बहुत आसान होता है लेकिन निर्माण उतना ही मुश्किल होता है और हमारी लड़ाई सर्जन की है. सीएम ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने सदियों से चली आ रही इस कुप्रथा को समाप्त करने के लिए संसद में कानून बनाया और मुस्लिम महिलाओं को इससे आजादी दिलाई.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details