उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर हाई अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सारे जिलों में रेलवे स्टेशन, बस अड्डे समेत सार्वजनिक स्थानों पर सघन चेकिंग की जा रही है. वहीं भीड़-भाड़ वाले स्थान और प्रमुख बाजारों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

By

Published : Aug 15, 2019, 4:22 AM IST

स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट.

लखनऊ: पूरा देश स्वतंत्रता दिवस और राखी की धूम है. पूरे देश सहित उत्तर प्रदेश में जश्न का माहौल है. एक तरफ देश भक्ति के गीत गूंज रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहनें बेसब्र हैं. त्योहार के इस मौके पर प्रदेश की पुलिस भी सतर्क है. स्वतंत्रता दिवस और राखी के त्यौहार देखते हुए प्रदेश भर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. रात 12 बजे से ही रेलवे स्टेशन, बस अड्डे समेत सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बढ़ाने का निर्देश जारी किया गया है. प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट भी जारी किया गया है. जिलों में बाहर से आने वाले बड़े वाहनों की सघन चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है.

15 अगस्त और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर फर्रुखाबाद में अलर्ट जारी
कानपुर में आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मद्देनजर सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है. इसके तहत फर्रुखाबाद में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से कानपुर-फर्रुखाबाद से जुड़े सभी बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगा दिए गए हैं. 15 अगस्त पर जिले में होने वाले समारोह को लेकर भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

15 अगस्त और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर फर्रुखाबाद में अलर्ट जारी.

शाहजहांपुर में पुलिस अधीक्षक ने खुद संभाला मोर्चा

15 अगस्त और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर शाहजहांपुर पुलिस हाई अलर्ट पर है. इसी के चलते पुलिस अधीक्षक ने खुद मोर्चा संभालते हुए बस अड्डे पर सघन चेकिंग अभियान चलाया. यहां डॉग स्क्वायड और मेटल डिटेक्टर के जरिए लोगों के सामानों को चेक किया गया. वहीं होटलों और ढाबों पर भी चेकिंग की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने पूरे जिले के सभी थानों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने मोर्चा संभालते हुए बस अड्डे पर सघन चेकिंग अभियान चलाया.

यह भी पढ़े:-आजादी के बाद राजधानी में आईं सिर्फ दो बड़ी कंपनियां, एक बंद तो दूसरी बंदी की कगार पर

अलीगढ़ में चला विशेष सतर्कता अभियान
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिला प्रशासन सतर्क है. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विशेष सतर्कता अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में जीआरपी पुलिस और एलआईयू विभाग की तरफ से डॉग स्क्वायड समेत अलीगढ़ जंक्शन पर विशेष तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान सभी यात्रियों के बैग सहित सभी सामानों को चेक किया गया. इसके साथ ही अलीगढ़ से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में चेकिंग की जा रही है. चेकिंग करने वाली टीम के अधिकारियों का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जो कि दो दिन तक जारी रहेगा.

चला विशेष सतर्कता अभियान.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मऊ में सुरक्षा कारणों के चलते की गई जांच
पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में मऊ में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जनपद में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को नगरीय क्षेत्र के प्रमुख मॉल में पुलिस द्वारा जांच की गई. इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव और सीओ सिटी राजकुमार द्वारा यूनिक बाजार, वी मार्ट और विशाल मेगा मार्ट में डॉग स्क्वायड टीम के साथ जांच की गई.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सुरक्षा कारणों के चलते की गई जांच.

यह भी पढ़े:-नोएडा: स्वतंत्रता दिवस से पहले मेट्रो में IG रेंज का औचक निरीक्षण

15 अगस्त और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर जीआरपी-आरपीएफ ने कसी कमर
स्वतन्त्रता दिवस को लेकर रामपुर में आरपीएफ और सीआरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में सवार यात्रियों और उनके सामान की सघन चेकिंग की. स्वतंत्रता दिवस पूरे भारतवर्ष में बड़े ही जोश के साथ मनाया जा रहा है. अभियान में किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु किसी के पास से नहीं मिली है.

15 अगस्त और रक्षाबंधन के पर्व को लेकर जीआरपी-आरपीएफ ने कसी कमर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details