उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जेटली के निधन पर रो पड़े यूपी बीजेपी के प्रवक्ता, कहा- बोले थे घर से दाल-रोटी ले आओ

लंबी बीमारी के बाद आज पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में निधन हो गया. उनेक निधन पर जहां पूरे देश में शोक की लहर है. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी से अरुण जेटली का खास रिश्ता रहा था. जिसे यूपी बीजेपी प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया.

By

Published : Aug 24, 2019, 4:55 PM IST

Updated : Aug 24, 2019, 5:05 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन.

लखनऊःपूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर भाजपा में शोक की लहर है. जेटली यूपी से मौजूदा समय में राज्यसभा सांसद थे. यूपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं से उनका खास लगाव था. उनके निधन की सूचना मिलते ही जेटली के प्रतिनिधि और यूपी बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेयी रो पड़े. इस दौरान नम आंखों से उन्होंने ईटीवी भारत से बात की.

अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते यूपी बीजेपी प्रवक्ता.


पढ़ेः-वित्त मंत्री के रूप में अरुण जेटली के कार्यकाल की हाइलाइट्स

यूपी में चुनाव प्रचार के लिए आए कई बार-
जेटली अटल के चुनाव में प्रचार के लिए यूपी आया करते थे. वर्ष 2007 से 2009 में यूपी बीजेपी के प्रभारी रहे. विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपनी गिरफ्तारी दी थी. कुछ घंटों के लिए पुलिस हिरासत में भी रहे. जेटली पहली बार 2018 में यूपी से राज्यसभा सदस्य चुने गए.

हीरो घर की दाल रोटी ले आओ-
जेटली के प्रतिनिधि हीरो बाजपेयी कहते हैं कि वह कई बार कहते कि हीरो घर से दाल रोटी ले आओ, वही खाएंगे. सहृदयी, दयालु व्यक्ति थे. उनके यूपी बीजेपी के नेताओं से बहुत अच्छे संबंध थे. किसी पीड़ित को वह वापस नहीं करते थे. एक बार यूपी बीजेपी में संगठन मंत्री रहे राम प्यारे पांडेय, वह जम्मू में थे कि तबियत बिगड़ गयी. जेटली जी लखनऊ में थे. मैंने उनसे कहा तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लिया. पांडेय जी को जम्मू से दिल्ली ले आया गया.

30 जुलाई को हुई थी मुलाकात-
उन्होंने बताया कि गत 30 जुलाई को दिल्ली में उनकी मुलाकात हुई थी. तब उन्होंने रायबरेली के लिए 205 लाइटें लगवाने के लिए बजट एलॉट किया था. उसका प्रस्ताव जिले को भेज दिया गया है और ये सभी लाइटें दीपावली तक लग जाएंगी.

Last Updated : Aug 24, 2019, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details