उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'मिशन शक्ति' के तहत LDA और लखनऊ नगर निगम में हेल्प डेस्क की शुरुआत

By

Published : Oct 20, 2020, 11:46 AM IST

राजधानी लखनऊ में 'मिशन शक्ति' के तहत एलडीए और नगर निगम में महिला डेस्क की शुरुआत की गई है. इसके अंतर्गत महिलाओं के साथ होने वाली किसी भी समस्या का त्वरित निदान किया जा सकेगा.

'मिशन शक्ति' के तहत एलडीए और नगर निगम में हेल्प डेस्क शुरू
'मिशन शक्ति' के तहत एलडीए और नगर निगम में हेल्प डेस्क शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए 'मिशन शक्ति' अभियान शुरू किया है. इसी क्रम में लखनऊ विकास प्राधिकरण में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने सोमवार को फीता काटकर इस बूथ का शुभारम्भ किया. इसके साथ ही महिलाओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण भवन में शिशु स्तनपान कक्ष का भी सृजन किया गया है.

एलडीए के इस कदम की अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रशंसा की है. महिला कर्मी भी इस पहल से खुश हैं. इस अवसर पर कहा कि डेस्क की स्थापना से महिलाओं के साथ होने वाली किसी भी परेशानी और शिकायत को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से महिला सुरक्षा, महिला सम्मान, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने का काम किया जा रहा है. इस अवसर पर प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार, संयुक्त सचिव डीएम कटियार, अधिशासी अभियंता ओपी मिश्रा, नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी तथा काफी मात्रा महिला तथा पुरूष कर्मचारी भी उपस्थित थे.

नगर निगम में भी बनी महिला हेल्प डेस्क

नगर निगम में भी महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है. अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी ने बताया कि तहसीलदार सविता शुक्ला के नेतृत्व में डेस्क के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गई है. बाबू राजकुमार हॉल में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक समस्याएं सुनी जाएंगी. टीम में विशेष कार्याधिकारी कल्पना तिवारी, नंदनी कृष्णा, स्नेहलता व अवर अभियंता प्रतिमा यादव को सहयोग के लिए लगाया गया है.

बीते दिनों मुख्यमंत्री ने 'मिशन शक्ति' अभियान की शुरुआत की थी. सरकार प्रदेश की हर बेटी-हर महिला का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है. नारी गरिमा और स्वाभिमान को लेकर हेल्प डेस्क बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details