उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि, फसलों को भारी नुकसान

प्रदेश के कई जिलों में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है. प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को जिलों का दौरा कर किसानों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

By

Published : Mar 14, 2020, 2:32 PM IST

फसलों को भारी नुकसान
बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

बाराबंकी:जिले में हुईजबरदस्त बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है. सरसों,गेहूं और आलू समेत तमाम फसलों को भारी नुकसान हुआ है. प्रशासन इस नुकसान के आंकलन में जुट गया है ताकि किसानों के दुख पर मरहम रखा जा सके. जिलाधिकारी ने खुद कई गांवों का दौरा कर हालात का जायजा लिया. जिले के राजस्वकर्मियों को नुकसान हुई फसलों के आंकलन के निर्देश दिए गए हैं,जिससे किसानों को समय से राहत राशि उपलब्ध कराई जा सके.

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि
प्रयागराज:जनपद में पूरी रात बारिश के साथ साथ कई क्षेत्रों में ओले भी पड़े. बारा तहसील के अन्तर्गत आने वाले ज्यादातर गांवो में ओले गिरने से किसानों की पूरी फसल ही तहस-नहस हो चुकी है.
प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि.

अंबेडकरनगर: जिले में दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश और ओलावृष्टि किसानों पर कहर बनकर गिरी है. इस मौसम में हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को चौपट कर दिया है.

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि

ओलावृष्टि से जहां सरसों, मटर, अरहर, गेहूं और मसूर जैसी फसलों को व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है, वहीं बारिश होने की वजह से खेतों में कटी फसलें सड़ने की कगार पर पहुंच गईं हैं.

इसे भी पढ़ें:-दंगाइयों पर सख्त हुई योगी सरकार, हर्जाना वसूलने वाला अध्यादेश पारित

दो दिनों से बारिश और ओलावृष्टि हो रही है, जिससे फसल बर्बाद हो गई है. सब मिट्टी में मिल गया है. रोटी और बच्चों के पढ़ाई की समस्या खड़ी हो गयी है, जो लागत लगाई थी वो भी नहीं निकलेगी
श्यामलाल,किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details