उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बारिश का कहर : बरसात से बेकाबू हुए हालात...आशियाना छोड़कर बाहर जाने पर मजबूर लोग

यूपी में बीते 3 दिनों से रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसके कारण कई स्थानों पर जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, पूरी खबर पढ़िए...

By

Published : Oct 19, 2021, 11:11 PM IST

बरसात से बेकाबू हुए हालात
बरसात से बेकाबू हुए हालात

लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अतिवृष्टि के मद्देनजर राहत कार्य चलाए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश से प्रभावित लोगों को तत्परतापूर्वक राहत और मदद पहुंचाई जाए. मुख्यमंत्री ने जनहानि, पशुहानि और क्षतिग्रस्त मकानों का आंकलन करते हुए प्रभावितों को राहत राशि तत्काल उपलब्ध कराने के लिए कहा है. साथ ही संबंधित जिलाधिकारी को तेज बारिश और फसल से हुए नुकसान का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

बता दें, यूपी में बीते 3 दिनों से रुक-रुककर मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसके कारण कई स्थानों पर जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण किसानों की हजारों एकड़ फसल जनमग्न हो गई है. आफत बनकर बरसी बारिश ने किसानों को काफी नुकसान पहुंचाया है.



पीलीभीत में बारिश का कहर

प्रदेश भर में बीते 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसमें पीलीभीत जिला भी शामिल है. पीलीभीत जनपद में लगातार हुई बारिश के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं हैं. इसके अलावा तटवर्तीय और निचले इलाकों में बारिश का पानी भर गया है. जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

बरसात से बेकाबू हुए हालात

लखीमपुर खीरी में बारिश ने ढाया कहर

बीते 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लखीमपुर खीरी जिले में सड़कें पानी-पानी हो गईं है. बारिश का पानी अब मैदानी इलाकों में भी भर गया है. जिसके कारण यातायात सेवाएं बाधित हो गईं हैं. यूपी के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और बहराइच समेत कई जिलों में बारिश का कहर जारी है.

बरसात से बेकाबू हुए हालात


इसे पढ़ें- प्रियंका गांधी के 40 फीसद टिकट देने के एलान के बाद जानिए महिलाओं ने क्या कहा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details