उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस मामलाः हाईकोर्ट में दोपहर 2 बजे के बाद होगी सुनवाई, फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित हाईकोर्ट में हाथरस मामले में पीड़ित के परिजनों को पेश किया जाएगा. इसके साथ ही कई आलाधिकारियों को भी कोर्ट ने तलब किया है. बता दें कि पीड़िता के परिजनों की सुनवाई 2:15 बजे शुरू होगी.

By

Published : Oct 12, 2020, 11:02 AM IST

लखनऊ हाईकोर्ट
लखनऊ हाईकोर्ट

लखनऊ: हाथरस में एक युवती की हत्या और दुष्कर्म के आरोपों के बीच पीड़ित परिवार के 5 सदस्य न्यायाधीश पंकज मित्तल और न्यायाधीश राजन राय की खंडपीठ के सामने पेश होंगे. सुनवाई दोपहर 2:15 बजे शुरू होगी. हाईकोर्ट के सामने पेश होने के लिए पीड़िता के परिवार से पीड़िता के पिता, मां, दोनों भाई और उसकी भाभी सुबह 5:30 बजे हाथरस से लखनऊ के लिए निकल चुके हैं. पीड़ित परिवार इस समय रास्ते में है. दोपहर लगभग 12 बजे पीड़ित परिवार लखनऊ स्थित हाईकोर्ट पहुंचेगा.

सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम

पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर लखनऊ में खास इंतजाम किए गए हैं. हाईकोर्ट परिसर को ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी से सुरक्षित किया गया है. बड़ी संख्या में सीआरपीएफ, पीएससी व सिविल पुलिस की फोर्स आसपास के इलाकों में तैनात की गई है. डीएसपी और एसडीएम के नेतृत्व में पीड़ित परिवार को लखनऊ लाया जा रहा है.

आरोप है कि हाथरस मामले में 29 सितंबर को जिला प्रशासन ने पीड़िता के शव को परिवार की मर्जी के बगैर रात में 2 बजे जला दिया था. इसके बाद हाईकोर्ट ने इस घटना पर स्वत संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी उत्तर प्रदेश हितेश चंद्र अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, डीएम हाथरस प्रवीण कुमार, एसपी हाथरस विनीत जयसवाल को तलब किया था. घटना के बारे में जानकारी लेने के लिए हाईकोर्ट ने पीड़ित परिवार के पांच सदस्यों को भी कोर्ट में बुलाया है.

जानकारी के अनुसार, दोपहर 2:15 बजे हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. पीड़ित परिवार से बातचीत करने के लिए कोर्ट ने न्यायमित्र के तौर पर जेएन माथुर को नियुक्त किया है. एडवोकेट जैन माथुर पीड़ित परिवार से घटना के संदर्भ में सवाल-जवाब करेंगे. वहीं हाईकोर्ट संबंधित अधिकारियों से रात में शव जलाने की विवशता व कारण से संबंधित सवाल-जवाब किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details