उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ:  बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर-घर जाकर हेल्थ टीम लगाएगी बूस्टर डोज

By

Published : Apr 25, 2022, 2:31 PM IST

यूपी में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने बच्चों को पहली और दूसरी डोज कवर करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, उन्होंने 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों और दिव्यांगों को घर-घर जाकर वैक्सीन की तीसरी डोज लगाने का फरमान सुनाया है.

etv bharat
बूस्टर डोज

लखनऊ: प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ रहा है. ऐसे में सरकार ने बच्चों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज कवर करने के निर्देश दिए हैं. वहीं तीसरी डोज से छूटे 60 साल से अधिक बुजुर्ग, दिव्यांग को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने का फरमान सुनाया है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने यह कार्य सोमवार (25 अप्रैल) से शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री ने हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वायरस से बचाने के लिए मुफ्त में तीसरी डोज लगाने का एलान कर दिया है. बता दें कि इन लोगों को 10 जनवरी से टीका लगना शुरू हुआ. वहीं, 18 -59 साल तक के लोगों को भी तीसरी डोज लगाने की अनुमति दे दी है. मगर, यह शुल्क देकर निजी केंद्र में ही वैक्सीन लगवा सकते हैं. लखनऊ के टीकाकरण अधिकारी डॉ. एमके सिंह के मुताबिक, बुजुर्ग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ही तीसरी डोज के लिए पंजीकरण करा सकते हैं. इतना ही नहीं, अब घर पर जाकर भी टीम तीसरी डोज लगाएगी.

यह भी पढ़ें:भारत में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 16,522 पहुंची

  • कुल लाभार्थी 2 करोड़ 80 लाख 55 हजार 92
  • हेल्थ वर्कर की संख्या 10 लाख 9 हजार 876
  • फ्रंट लाइन वर्कर की संख्या 10 लाख 43 हजार 604
  • 60 वर्ष से अधिक बुजुर्ग 1 करोड़ 87 लाख 52 हजार,112

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details