उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने CHC में वैक्सीनेशन प्रक्रिया का किया निरीक्षण

By

Published : Jan 16, 2021, 4:01 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 7:43 PM IST

आज से पूरे देश में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. जिसे लेकर शासन और प्रशासन दोनों ही अलर्ट पर हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया.

स्वास्थ्य मंत्री ने CHC में वैक्सीनेशन प्रक्रिया का किया निरीक्षण
स्वास्थ्य मंत्री ने CHC में वैक्सीनेशन प्रक्रिया का किया निरीक्षण

लखनऊः देश में कोरोना वायरस का वैक्सीनेशन आज से शुरू हो गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया. वैक्सीनेशन को लेकर शासन और प्रशासन दोनों ही अलर्ट पर हैं.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने CHC में वैक्सीनेशन प्रक्रिया का किया निरीक्षण

सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू

पूरे देश में आज से विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है. कोरोना-19 को मात दी जा सके, इसके लिए वैक्सीनेशन का निरीक्षण लगातार किया जा रहा है. शासन और प्रशासन दोनों ही अलर्ट मोड पर नज़र आ रहे हैं. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ की मोहनलालगंज सीएचसी में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे, जिन्होंने वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इसके साथ ही जिन मरीजों को वैक्सीनेशन दी जा चुकी है, उनसे बातचीत कर उनका हालचाल जाना. वहीं जय प्रताप सिंह ने अपने सामने ही एक मरीज को वैक्सनीनेट भी करवाया.

स्वास्थ्यकर्मियों को लग रही वैक्सीन

इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं पुख्ता हैं. कर्मचारियों को करीब एक महीने से भी ज्यादा समय से ट्रेनिंग दी जा रही है. हमने तीन ड्राई रन टेस्ट भी सफलतापूर्वक किये हैं. वहीं आज से वैक्सीनेशन किया जा रहा है.. वैक्सीनेशन के बाद मरीजों को डॉक्टर की दी गयी परामर्श का पूरी तरह से पालन करना होगा.

Last Updated : Jan 16, 2021, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details