उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या फैसले को लेकर स्वास्थ्य सेवाएं अलर्ट, सीएचसी-पीएचसी की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला आने से पहले सरकारी अस्पतालों की छुट्टियां रद्द कर दी गईं हैं. साथ ही सभी सीएचसी और पीएचसी अस्पतालों की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया गया है. किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ सेवाओं को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है.

By

Published : Nov 9, 2019, 10:45 AM IST

अयोध्या फैसले को लेकर स्वास्थ्य सेवाओं को अलर्ट जारी सीएचसी-पीएचसी की छुट्टियां रद्द.

लखनऊ: प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए गए हैं. जिससे किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति में समय रहते मौके पर पहुंचा जा सके. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान की स्थितियों को देखते हुए आदेश दिया गया है. राजधानी के सभी अस्पताल अलर्ट पर रहेंगे और किसी भी तरह की कोई छुट्टी आने वाले दिनों में डॉक्टरों और कर्मचारियों को नहीं दी जाएगी.

अयोध्या फैसले को लेकर स्वास्थ्य सेवाएं अलर्ट.

जानें क्या है पूरा मामला

  • अयोध्या फैसले को लेकर स्वास्थ्य सेवाओं को अलर्ट जारी किया गया.
  • सीएचसी और पीएचसी अस्पतालों में सभी की छुट्टियां रद्द की गईं.
  • डॉक्टर और कर्मचारी सिर्फ आपातकालीन स्थिति में ले सकते हैं अवकाश.
  • आदेश का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए.
  • वर्तमान स्थितियों को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी ने फैसला लिया है.

लखनऊ से मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने आदेश जारी कर कहा है कि स्वास्थ विभाग में किसी भी डॉक्टर और कर्मचारी को सिर्फ आपातकालीन स्थिति में ही अवकाश लेने की अनुमति है. अगर किसी कर्मचारी और डॉक्टर द्वारा इस आदेश का उल्लंघन किया जाएगा तो उसके ऊपर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा यह आदेश सभी अस्पतालों को दिया गया है. जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के आदेश में बताया गया है कि वर्तमान की स्थितियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details