उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आपत्तिजनक पोस्टर-बैनर लगाकर माहौल बिगाड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार

यूपी की राजधानी लखनऊ में थाना हजरतगंज पुलिस ने अभियुक्त विकास यादव को गिरफ्तार कर लिया. विकास पर आपत्तिजनक पोस्टर-बैनर लगाकर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने आदि के मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया था...

By

Published : Sep 6, 2020, 11:44 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में अभियुक्त विकास यादव.
पुलिस की गिरफ्त में अभियुक्त विकास यादव.

लखनऊ:राजधानी के थाना हजरतगंज क्षेत्र में विकास यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हजरतगंज थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त विकास यादव आपत्तिजनक पोस्टर बैनर लगाकर विभिन्न समुदायों में वैमनस्यता फैलाने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में वांछित चल रहा था. हजरतगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नगर निगम के सामने झंडे वाले पार्क से उसे को गिरफ्तार किया है.

खास तथ्य:-

  • विकास यादव को थाना हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
  • विकास यादव पर पोस्टर बैनर लगाकर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत हुआ था.
  • विभिन्न धाराओं सहित विकास यादव पर आपदा प्रबंधन अधिनियम और प्रेस और पुस्तक रजिस्ट्री अधिनियम 1867 के तहत कार्रवाई की गई है.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मिशन क्लीन के तहत अपराधियों पर नकेल कसी जा रही है. इसी क्रम में राजधानी लखनऊ की थाना हजरतगंज पुलिस द्वारा विकास यादव पुत्र कमलेश यादव निवासी लवकुश बिहार कॉलोनी थाना सिकंदरा जिला आगरा को गिरफ्तार किया गया है. विकास यादव वर्तमान में लखनऊ में रहता था. उस पर आपत्तिजनक पोस्टर और बैनर लगाकर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने का आरोप है. इसे लेकर बीते दिनों हजरतगंज पुलिस द्वारा उस पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था.

अभियुक्त विकास यादव के खिलाफ धारा 153A,153B, 505 (1)C, 505 (2), 188, धारा 3 , 54 आपदा प्रबंधन अधिनियम ,3/4,12 प्रेस और पुस्तक रजिस्ट्री अधिनियम 1867 के तहत कार्रवाई की गई है. अभियुक्त विकास यादव को जेल भेज दिया गया.

थाना क्षेत्र में दीवारों पर पोस्टर बैनर लगाकर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर जो अभियुक्त वांछित चल रहा था. शनिवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त को नगर निगम के सामने झंडे वाले पास से गिरफ्तार किया गया है.
-अनिल कुमार सिंह, थाना प्रभारी,हजरतगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details