उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरियाणा पुलिस ने किया क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार

By

Published : Oct 17, 2021, 9:39 PM IST

Cricketer Yuvraj Singh Arrested: अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हांसी पुलिस ने क्रिकेटर युवराज सिंह (Cricketer Yuvraj Singh) को गिरफ्तार किया है.

हरियाणा पुलिस ने किया क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने किया क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार

हिसार:अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर दर्ज मामले में हिसार पुलिस ने क्रिकेटर युवराज सिंह (Cricketer Yuvraj Singh) को गिरफ्तार कर लिया है. युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में हरियाणा के जिले में आने वाले हांसी शहर थाने में युवराज के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

जानकारी के मुताबिक हांसी पुलिस ने युवराज को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की. उनसे पूछताछ की गई, इसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया. इस मामले में कुछ दिन पहले हाईकोर्ट ने युवराज सिंह को अग्रिम जमानत के आदेश दे दिए थे. इसी के चलते हांसी पुलिस ने उनकी औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी की और पूछताछ के बाद ‌अग्रिम जमानत के कागजातों के आधार पर उन्हें छोड़ दिया गया.

क्या था मामला: युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल को लेकर 'मजाक' में जातिसूचक शब्द इस्तेमाल किए थे. मामला बढ़ा तो उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी. जिसमें युवराज सिंह ने कहा था कि- 'मैं साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति, पंथ के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता. मैंने लोगों की भलाई के लिए जिंदगी जी है और आगे भी ऐसे ही जीना चाहता हूं.'

ये पढे़ं-रंजीत मर्डर केस में सोमवार को होगी राम रहीम को सजा, पंचकूला में धारा 144 लागू

युवराज सिंह ने अपने माफीनामे में कहा था कि, 'मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं. मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था.' युवराज ने कहा था, 'एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मुझे इसका खेद है.'

ये पढ़ें-सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: तीन और निहंग आरोपियों को 6 दिन की पुलिस रिमांड

ABOUT THE AUTHOR

...view details