उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंडीगढ़: 14 दिसंबर योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचेंगे मनोहर लाल खट्टर

By

Published : Dec 13, 2019, 10:44 AM IST

14 दिसंबर को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगी.

etv bharat
योगी आदित्यनाथ

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी. ये मुलाकात 14 दिसंबर को लखनऊ में होगी. इस दौरान दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच सिंचाई, सुरक्षा और परिवहन जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी.

यूपी के सीएम से मिलेंगे हरियाणा के सीएम
इस बैठक के दौरान दोनों मुख्यमंत्री मंझावली पुल परियोजना पर भी चर्चा करेंगे. बता दें कि फरीदाबाद से नोएडा को जोड़ने के लिए कुल 24 किलोमीटर लंबी परियोजना पर काम हो रहा है. इसके तहत 19 किलोमीटर सड़क हरियाणा और 5 किलोमीटर सड़क यूपी के अंदर बनाई जानी है. मंझावली गांव में यमुना नदी पर 630 मीटर लंबा 4 लेन पुल बनना है.

ये भी पढ़िए:पूर्व पीएम नेहरू ने की कई गलतियां, जिसे सुधार रहे हैं मोदी और शाह- सीएम

मंझावली पुल परियोजना पर होगी चर्चा
पीडब्ल्यूडी ने साल 2018 में पुल निर्माण का काम शुरू किया था. इसे फरीदाबाद और नोएडा से जोड़ने के लिए सड़कों का निर्माण भी किया जाना है. फरीदाबाद में मंझावली पुल से नोएडा की तरफ यूपी बॉर्डर तक लगभग 10 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होना है.

वहीं, फरीदाबाद की तरफ बनी सड़क की चौड़ाई को 10 मीटर करना है. गांव मंझावली और चिरसी में सड़क को गांवों के बाहर से घुमाकर निकाला जाना है, जिसके लिए लगभग 25 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होना है. इसके लिए ई-भूमि पोर्टल पर जमीन का रिकॉर्ड अपडेट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details