उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को मिला नया कार्यकारी निदेशक

By

Published : Jan 28, 2021, 9:39 PM IST

यूपी के लखनऊ में गरुवार को एएचएफआई के चुनावों में हुई उथल-पुथल के बाद डॉ. आनंदेश्वर पाण्डेय को कार्यकारी निदेशक का पदभार सौंप दिया गया है. आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा किमेरा इरादा है कि देश में हैंडबॉल खेल को इतनी मजबूती दी जाए कि इंडियन हैंडबॉल खिलाड़ी एशियाड में देश के लिए पदक जीतने में सक्षम हों.

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को मिला नया कार्यकारी निदेशक
हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को मिला नया कार्यकारी निदेशक

लखनऊःहैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (एचएफआई) के चुनावों पर हुई उथल-पुथल के बाद इस प्रकरण में ताकतवर बन कर सामने आये महासचिव डा.आनंदेश्वर पाण्डेय अब एचएफआई के कार्यकारी निदेशक और हैंडबॉल लीग कोआर्डिनेटर बनाये गए हैं. दूसरी ओर कुछ लोग इस पूरे प्रकरण के तार भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (आईओए) के आगामी चुनावों से भी जोड़ते देख रहे हैं.

डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को मिला नया पद
बहरहाल पूर्व में हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रहे और हालिया चुनाव में उपाध्यक्ष पद छोड़ने वाले डा.आनन्देश्वर पाण्डेय को ये नया पद अगले तीन साल के लिए मिला है. इस बारे में लखनऊ में हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की गत 24 जनवरी को लखनऊ में हुई एक ऑनलाइन मीटिंग में लिए गया था. जिसमें अध्यक्ष ए. जगनमोहन राव, महासचिव प्रीतपाल सिंह सलूजा व कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह लखनऊ से जुड़े थे. जबकि अन्य सदस्य वर्चुअल इस बैठक में मौजूद थे. इस बैठक में सर्वसम्मति से इस निर्णय पर मुहर लग गयी. जिसमें डा.आनन्देश्वर पाण्डेय कार्यकारी निदेशक और हैंडबॉल लीग कोआर्डिनेटर बनाये गए.

सदस्यों की सहमति से मिला पद
डॉ.आनंदेश्वर पाण्डेय को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए एचएफआई अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव ने कहा कि सभी सदस्यों की सहमति से डॉ.आनंदेश्वर पाण्डेय को कार्यकारी निदेशक और लीग कोआर्डिनेटर बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह नियुक्ति अगले तीन साल के लिए हैं. उन्होंने कहा कि खेल प्रशासक के तौर पर आनंदेश्वर पाण्डेय के अनुभव का पूरा फायदा हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया को मिलेगा.

देश में हैंडबॉल खेल को दी जाए मजबूती
डॉ.आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा कि कार्यकारी निदेशक के तौर पर मैं इंटरनेशनल लेवल पर एशियन हैंडबॉल फेडरेशन और इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन के साथ देश में खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ के साथ समन्वय बनाकर हैंडबॉल की और बेहतरी के लिए काम करूंगा. उन्होंने कहा कि मेरा इरादा है कि देश में हैंडबॉल खेल को इतनी मजबूती दी जाए कि इंडियन हैंडबॉल खिलाड़ी एशियाड में देश के लिए पदक जीतने में सक्षम हों और आने वाले समय में ओलंपिक में भी क्वालीफाई कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details