उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ठाकुरगंज में पुलिस पर हमला, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

राजधानी लखनऊ के पश्चिम जोन के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के कोनेशवर मंदिर के पास हो रहे अवैध निर्माण की सूचना पर गई पुलिस से लोगों ने जमकर अभद्रता की. अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंचे पुलिस वालों पर निर्माण कर रहे लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके कारण पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

By

Published : Jun 13, 2021, 6:09 AM IST

ठाकुरगंज में पुलिस पर हमला
ठाकुरगंज में पुलिस पर हमला

लखनऊ:राजधानी लखनऊ के पश्चिम जोन के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के कोनेशवर मंदिर के पास हो रहे अवैध निर्माण की सूचना पर गई पुलिस से लोगों ने जमकर अभद्रता की. जबकि इस मामले में कोर्ट में मामला विचाराधीन भी है. अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंची पुलिस से महिलाओं व पुरुषों ने अभद्रता करनी शुरू कर दी. इस दौरान अवैध निर्माण कर रहे लोगों ने पुलिस से अभद्रता करते हुए धक्का मुक्की की. उसके बाद देखते ही देखते लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए.


मिली जानकारी के मुताबिक, ठाकुरगंज इलाके के कोनेश्वर चौराहे के पास कुछ लोग अवैध निर्माण कार्य करा रहे थे, जबकि इस मामले का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन बताया गया है. घायल हुए पुलिस कर्मियों की माने तो अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंचते ही लोगों उन पर पथराव शुरू कर दिया था. जिसके कारण पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस पर पथराव की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची फोर्स ने स्थित को देखते हुए तीन पुरुष व एक महिला को हिरासत में लेकर थाने आई. जिनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इस पूरे मामले में इंस्पेक्टर ठाकुरगंज सुनील कुमार दुबे ने बताया कि अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंची पुलिस से नोकझोंक व पथराव में पुलिस कर्मियों को चोटें आई हैं. मौके से तीन महिला व एक पुरुष को हिरासत में लेकर थाना पर लाया गया है. उन्होंने कहा है इस घटना में सिपाही शिवम सिंह, दीवान अमित कुमार, तीन महिला पुलिसकर्मी व एक दारोगा हिमांचल सिंह घायल हुए हैं. पकड़े गए लोगों के खिलाफ दरोगा हिमांचल सिंह की तहरीर पर मुकदमा लिख कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details