उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री बनकर ठगी करने वाला आरोपी फिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : Feb 9, 2021, 3:29 AM IST

हजरतगंज पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से रिवॉल्वर, पिस्टर और कारतूस भी बरामद किया गया है. पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी मंत्री बनकर ठगी करने के मामले में पूर्व में जेल जा चुका है.

hajratganj police arrested two accused
मंत्री बनकर ठगी करने वाला आरोपी फिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

लखनऊ :राजधानी की हजरतगंज पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, जो पूर्व में मंत्री बनकर ठगी करने के मामले में जेल जा चुका है. पकड़े गए दोनों आरोपियों को चेकिंग के दौरान दबोचा गया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से मिली बिना प्रपत्र की कार से 32 बोर पिस्टल का 12 जिंदा कारतूस, 32 बोर रिवाल्वर का 6 जिंदा कारतूस, एक एयरगन रिवॉल्वर, 6 खोखा कारतूस और एक एयरगन (रिवाल्वर) बरामद किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. तभी पुलिस ने एक अल्टो कार जिसका नंबर (यूपी 32 ज़ीटी 33 45) रोकी और उसको चेक किया. चेकिंग के दौरान उसमें पुलिस को कई जिंदा कारतूस मिले. इसके साथ ही कार का कागज चेक किया गया तो बिना प्रपत्र की कार भी निकली. तभी दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसमें पुलिस को मालूम हुआ कि पकड़े गए आरोपियों में अभिषेक नामक आरोपी पूर्व में मंत्री बनकर ठगी करने के मामले में जेल जा चुका है.हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला की मानें तो चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनकी पहचान अभिषेक निगम पुत्र अजय निगम टिकैतराय तालाब राजाजीपुरम थाना बाजारखाला और हसीब अहमद पुत्र अब्दुल लतीफ मिया सराय थाना खैराबाद जिला सीतापुर निवासी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों में अभिषेक नामक आरोपी पर पूर्व में दो दर्जन से अधिक मुकदमे सामने आए हैं. वहीं उन्होंने कहा अभिषेक नामक आरोपी पूर्व में भी मंत्री बनकर लोगों से ठगी करने के मामले में जेल जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details