उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश और ओले गिरने से बदला मौसम का मिजाज, भीषण गर्मी से मिली राहत

By

Published : May 4, 2022, 7:17 PM IST

Updated : May 4, 2022, 8:11 PM IST

मौसम का मिजाज बदलना शुरु हो गया है. बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े. इस बेमौसम बारिश ने भीषण गर्मी की तपिश से राहत दी है.

etv bharat
बारिश और ओले गिरने से बदला मौसम का मिजाज

लखनऊ :जिले मेंशाम को अचानक मौसम का मिजाज बदलने से झमाझम बारिश शुरु हो गई. बारिश ने भीषण गर्मी से तप रहे लोगों को राहत दी. भीषण गर्मी पड़ने से पारा लगातार 40 के पार बना हुआ था लेकिन जैसे ही दोपहर बाद मौसम ने करवट लेनी शुरू की माहौल भी खुशनुमा होता चला गया. अचानक मेघ बरसने शुरू हुए जिससे हर किसी को राहत मिली है.

बारिश

गौरतलब है कि पिछले एक माह से भीषण गर्मी का प्रकोप है. बुधवार को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली है. शहर के चौक-चौराहों पर दो पहिया वाहन जहां अपने लिए सुरक्षित ठिकाना तलाशते दिखे. वहीं, चार पहिया वाहनों के वाईपर बारिश की गवाही देते दिखे.

बारिश और ओले

पढ़ेंः UP Weather Update: तपिश से मिली निजात, तराई के जिलों में बने बारिश के आसार, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

मथुरा में बारिश के साथ गिरे ओले :मई में प्रचंड गर्मी के चलते आम जनमानस परेशान है. वहीं, मथुरा में बुधवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया. देहात क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले भी पड़े. भीषण गर्मी के चलते दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचने लगा है.

हमीरपुर में आंधी में गिरे बिजली के खंभे और पेड़ :जिले के भरुआ सुमेरपुर इलाके में आंधी और पानी ने ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर कहर बरपाया. इंगोहटा सहित अन्य कई गांवों की बिजली लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं. बिजली के खंभे टूटने के साथ पेड़ भी सड़कों पर धराशाई होकर गिर पड़े. इंगोहटा बस स्टैंड में टीन टप्पर व खोखे भी उड़कर दूर जा पहुंचे. इससे भारी नुकसान का आकलन किया जा रहा है. आंधी में बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त होने से बिजली भी आपूर्ति बाधित होने की संभावना बढ़ गई हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 4, 2022, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details