उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने दी कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक जयंती की बधाई

By

Published : Nov 29, 2020, 3:19 PM IST

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक देव जी जयंती के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है. राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि गुरु नानक देव जी शिक्षाएं सिख धर्म के साथ ही सभी धर्मों के लिए अनुकरणीय हैं, जो हमें समाज के उत्थान के लिए प्रेरित करती हैं.

Governor Anandiben Patel
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कार्तिक पूर्णिमा एवं गुरु नानक जयंती के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों को शुभकानाएं दी हैं. साथ ही उन्होंने सभी के स्वस्थ्य और निरोगमय जीवन की कामना की है.


'भारतीय पर्वों का विशेष महत्व'
राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं सिख धर्म के साथ ही अन्य सभी धर्मों के लिए अनुकरणीय हैं, जो हमें समाज के उत्थान के लिए प्रेरित करती हैं. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय पर्वों का अपना विशेष सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक महत्व है. हमें अपनी सांझी संस्कृति को बनाये रखते हुए देश एवं प्रदेश के विकास में सहयोग करना चाहिए.


'कोरोना संकट को देखते हुए करें बचाव'
पटेल ने प्रदेशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग कोरोना महामारी के परिप्रेक्ष्य में सावधान और सतर्क रहें, भीड़भाड़ से बचें तथा सामाजिक दूरी के साथ मास्क का प्रयोग करते हुए पर्व को मनाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details