उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवाओं को ऑनलाइन दी जाएगी रोजगार की ट्रेनिंग

युवाओं को रोजगार देने के उत्तर प्रदेश का सेवायोजन निदेशालय इस दिशा में कार्य कर रहा है. इसके लिए युवाओं को 100 दिन की ट्रेनिंग गूगल मीट के माध्यम से दी जाएगी और फिर उन्हें नौकरी के अवसर भी दिए जाएंगे.

By

Published : May 20, 2021, 1:35 AM IST

गूगल मीट पर सरकार कराएगी ट्रेनिंग
गूगल मीट पर सरकार कराएगी ट्रेनिंग

लखनऊ: पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते जहां एक तरफ बेरोजगारी बढ़ी है तो वहीं अब इस मुश्किल दौर में युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा तैयारी भी शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश का सेवायोजन निदेशालय इस दिशा में कार्य कर रहा है. इसके लिए युवाओं को 100 दिन की ट्रेनिंग गूगल मीट के माध्यम से दी जाएगी और फिर उन्हें नौकरी के अवसर भी दिए जाएंगे. इसके लिए 25-25 युवाओं को ट्रेनिंग के लिए चयनित किया जाएगा. सेवायोजन युवाओं को रोजगार देने के लिए एक निजी कंपनी से समझौता हुआ है, जिसके तहत इस महीने के अंत तक ट्रेनिंग का काम शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें:आम आदमी पार्टी की एंबुलेंस सेवा के दो ऑटो सीज, ऑक्सीजन सिलेंडर भी जब्त


युवाओं को गूगल मीट के जरिए दी जाएगी रोजगार की ट्रेनिंग

सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों को 100 से अधिक मॉडल करियर सेंटर के माध्यम से ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए ऑनलाइन काउंसलिंग भी की जाएगी. ट्रेनिंग के बाद युवाओं को रोजगार भी दिया जाएगा. केंद्रीय श्रम एवं सेवायोजन महा निदेशालय की ओर से यह कार्रवाई चल रही है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 92 सेवायोजन कार्यालय भी सम्मिलित हैं. 18 से 45 वर्ष के युवाओं को इसमें ऑनलाइन तरीके से ट्रेनिंग देकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. उपनिदेशक सेवायोजन और प्रभारी मॉडल कैरियर सेंटर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी है और इस महीने के अंत तक ट्रेनिंग शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details