उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सरोजनी नगर में अवैध कब्जे से मुक्त करायी गई करोड़ों की जमीन

यूपी के लखनऊ में जिलाधिकारी के निर्देश पर करोड़ों रुपये की भूमि कब्जा मुक्त करायी गयी है. यह कार्रवाई उपजिलाधिकारी सरोजिनी नगर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने चंद्रावल गांव में की है.

By

Published : Jul 9, 2020, 5:11 PM IST

etv bharat
एसडीएम.

लखनऊ: जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी तहसीलों पर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को उपजिलाधिकारी सरोजिनी नगर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने चंद्रावल गांव में लगभग तीन करोड़ की जमीन को मुक्त कराया, जोकि सरकारी अभिलेखों में बंजर के रूप में दर्ज थी. जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध निर्माण करा रखा था. राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया. इस कार्रवाई के बाद अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

उपजिलाधिकारी सरोजनी नगर प्रफुल्ल त्रिपाठी के उपस्थिति में राजस्व निरीक्षक जितेन्द्र सिंह और लेखपाल विजय सिंह, धर्मेंद्र राजेश सिंह और रमेश प्रजापति के द्वारा सरोजनी नगर तहसील के ग्राम चंद्रावल की जमीन संख्या 783 रकबा 0.300 को कब्जामुक्त कराया गया.

यह जमीन बंजर के रूप में दर्ज है, जिस पर अनव नाम के शख्स द्वारा अवैध रूप से प्लाटिंग कर कब्जा किया गया था. जमीन की मूल्य मार्केट वैल्यू के हिसाब से लगभग 3 करोड़ रुपये है. उपरोक्त के खिलाफ लोक संपतिक्षति निवारण की सुसंगत धराओ में प्राथमिकी भी दर्ज करायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details