उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, नवीन सब्जी मंडी दुबग्गा के लिए मिला 2 करोड़ 38 लाख का बजट

दुबग्गा स्थित नवीन सब्जी मंडी में अव्यवस्थाओं को लेकर इटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इसका संज्ञान लेते हुए जिम्मेदार अधिकारियों ने मंडी की अव्यव्यस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए 2 करोड़ 38 लाख का बजट पास किया है. मंडी सचिव ने बताया कि बरसता आने से पहले मंडी की अव्यस्थाओं की दूर कर लिया जाएगा.

By

Published : Dec 6, 2022, 12:55 PM IST

Updated : Dec 6, 2022, 3:57 PM IST

c
c

लखनऊ :दुबग्गा स्थित नवीन सब्जी मंडी (New vegetable market located in Dubagga) में अव्यवस्थाओं को लेकर इटीवी भारत ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इसका संज्ञान लेते हुए जिम्मेदार अधिकारियों ने मंडी की अव्यव्यस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए 2 करोड़ 38 लाख का बजट पास किया है. मंडी सचिव ने बताया कि बरसता आने से पहले मंडी की अव्यस्थाओं की दूर कर लिया जाएगा. इसलिए जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा, ताकि व्यापारियों और किसानों को राहत मिले.


ईटीवी भारत ने मंडी की अव्यव्यस्थाओं को प्रमुखता से उजागर किया था. मंडी की अव्यवस्थाओं से यहां आने वाले किसान और व्यापारी सभी परेशान हैं. मंडी परिसर में गंदगी, सीवर, स्ट्रीट लाइटों, सफाई व्यवस्था, पीने के पानी आदि तमाम समस्याएं हैं. मंडी अध्य्क्ष समेत कई लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा था. इन समस्याओं को ईटीवी ने उजागर किया तो उच्चस्तरीय मीटिंग के बाद अधिकारियों ने मंडी में सुविधाएं मुहैया कराने के लिए बजट पास किया है.

जानकारी देते संवाददाता मो. मारूफ.

दुबग्गा नवीन सब्जी मंडी के आढ़ती शहीद ने बताया कि सबसे पहले वह ईटीवी भारत का धन्यवाद करना चाहेंगे कि ईटीवी भारत ने मंडी की अव्यवस्थाओं को लेकर खबर चलाई थी. जिसके तहत अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए मंडी के लिए बजट पास किया है. अब आशा है कि जल्द कार्य शुरू होगा. वहीं मंडी आढ़ती सरताज ने बताया कि मंडी में बहुत सी दिक्कतें हैं. गटर खुले हुए हैं, पीने के पानी की व्यवस्था, विश्राम स्थल, मंडी में स्ट्रीट लाइटें, गंदगी आदि तमाम समस्याएं हैं. बजट मिलने से हालात जरूर सुधरेंगे. व्यापारी शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ईटीवी की खबर के बाद जिम्मेदारों की आंखें खुली हैं. मंडी के लिए बजट पास होने से निश्चित ही तमाम समस्याओं से निजात मिलेगी. वहीं दुबग्गा नवीन सब्जी मंडी की मंडी सचिव रेनू वर्मा (Market Secretary Renu Verma) ने बताया कि बीते दिनों ईटीवी भारत ने मंडी की अव्यवस्थाएं समाने लाकर अच्छी पहल की. प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों द्वारा एक मीटिंग की गई. बैठक में मंडी की आव्यवस्थाओं पर चर्चा के बाद दो करोड़ 38 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है. आगामी वर्षा ऋतु से पहले मंडी की सभी अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बेसिक शिक्षा की तर्ज पर माध्यमिक के भी शिक्षक होंगे प्रशिक्षित, सीमैट देगा विशेष प्रशिक्षण

Last Updated : Dec 6, 2022, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details