उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया साढ़े 52 लाख रुपये का सोना

राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट तीन यात्रियों से करीब साढ़े 52 लाख रुपये कीमत का सोना बरामद किया गया. यह सोना ट्रॉली बैग के हैंडल के अंदर छिपाकर रखा गया था.

By

Published : Feb 11, 2021, 10:38 PM IST

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.
एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.

लखनऊ:चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर आए दिन विदेशी सोना पकड़ा जा रहा है. आज फिर बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी छिपे दुबई और शारजाह से करीब साढ़े 52 लाख रुपये कीमत का सोना लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तीन यात्रियों को कस्टम अधिकारियों ने दबोच लिया. कस्टम अधिकारियों ने बरामद सोने को जब्त करने के साथ ही तीनों यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

दुबई और शारजाह से आए थे यात्री

अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक, गुरुवार को दुबई और शारजाह से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों की जांच की जा रही थी. तभी तीन यात्रियों के पास से 1038.80 ग्राम सोना बरामद हुआ. बरामद सोने की कुल कीमत 52 लाख 56 हजार 3 सौ 18 रुपये है.

कस्टम उपायुक्त ने दी जानकारी

कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि इन यात्रियों ने सोने को एक बेलनाकार लोहे की आवरण वाली छोटी बेलनाकार आकृति में ढालकर ट्रॉली बैग के हैंडल के अंदर छिपाकर रखा था. हालांकि, जांच के दौरान यह सोना स्पष्ट नहीं नजर आ रहा था, लेकिन जब ट्रॉली बैग के हैंडल में रखे इस सोने की बारीकी से जांच की गई तो सारा सोना पकड़ में आ गया. जब यात्रियों से इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह न तो मौके पर सोने से संबंधित कागजात दिखा सके और न ही उसके बारे में कोई सही जवाब दे सके. कस्टम उपायुक्त ने बताया कि यह सारा सोना बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छिपे विदेश से यहां लाया गया था. फिलहाल, बरामद सोने को कस्टम अधिकारियों ने जब्त कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details