उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्री के पास पकड़ा गया 16 लाख रुपये से अधिक का सोना

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बिना सीमा शुल्क चुकाए सोना लाने का सिलसिला लगातार जारी है. एक बार फिर एक यात्री के पास से 16 लाख 50 हजार रुपये से अधिक कीमत का सोना पकड़ा गया है. यह सोना रियाद से स्पाइसजेट की उड़ान से एक यात्री लेकर आया था.

By

Published : Apr 3, 2021, 12:48 AM IST

Gold caught in Chaudhary Charan Singh Airport Lucknow
लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सोना.

लखनऊ :राजधानीके चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बिना सीमा शुल्क चुकाए सोना लाने का सिलसिला लगातार जारी है. आज फिर एक यात्री के पास से 16 लाख 50 हजार रुपये से अधिक कीमत का सोना पकड़ा गया. यह सोना रियाद से बिना सीमा शुल्क चुकाए स्पाइसजेट की उड़ान से एक यात्री लेकर आया था. गुरुवार शाम पकड़े गए सोने को कस्टम अधिकारियों ने जब्त कर लिया.

349.280 ग्राम सोना बरामद

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात सीमा शुल्क उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक, गुरुवार देर शाम करीब 8 बजे रियाद से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे स्पाइस जेट विमान (एसजी-9607) से उतरे यात्रियों की जांच की जा रही थी. तभी एक यात्री के पास 349.280 ग्राम सोना बरामद किया गया. बरामद सोने की कुल कीमत 16 लाख 55 हजार 587 रुपये है

यह भी पढ़ेंःलखनऊ में फुल फ्लैश शुरू होंगे शहर के कोविड अस्पताल

बिस्कुट के रूप में था सोना

कस्टम उपायुक्त के मुताबिक, यात्री ने बिस्कुट के रूप में अपने हैंड बैगेज के अन्दर सोने को सफेद पेपर से लपेट कर छुपा रखा था. यात्री इस सोने को बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छुपे यहां लाया था. पकड़े गए सोने की बाबत यात्री से पूछताछ करने पर वह कोई भी कागजात नहीं दिखा सका. फिलहाल बरामद सोने को कस्टम अधिकारियों ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया है और यात्री को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है.

सोना लाने का लगातार किया जा रहा प्रयास

लखनऊ एयरपोर्ट पर तस्कर बिना सीमा शुल्क चुकाए लगातार सोना लाने का प्रयास कर रहे हैं. कस्टम विभाग की सतर्कता से कई पकड़े भी जा रहे हैं. इसके बाद भी तस्कर अपनी हरकतों से क्यों बाज नहीं आ रहे हैं. कहीं न कहीं यह सवाल लोगों के मन में शंका पैदा कर रहा है. कस्टम विभाग भी सोना पकड़े जाने के लगभग 24 घंटे बाद प्रेस रिलीज जारी करता है. इतनी देर बाद मीडिया को सूचना देने का क्या मकसद है. लखनऊ एयरपोर्ट पर मार्च माह में ही 3 करोड़ से अधिक का सोना पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details