उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झारखंड के दुमका में ग्लाइडर क्रैश, मथुरा के इंजीनियर की मौत

झारखंड के दुमका में एक ग्लाइडर क्रैश होने से इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि ग्लाइडर का पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. इंजीनियर की मौत का कारण सिर पर गभीर चोट बताया जा रहा है.

By

Published : Feb 3, 2020, 10:55 PM IST

etv bharat
झारखंड के दुमका में ग्लाइडर क्रैश.

दुमका:झारखंड के दुमका जिले में एक ग्लाइडर क्रैश हो जाने से ग्लाइडर का पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं ग्लाइडर में सवार विभाग के एक अभियंता की मौत हो गई. ग्लाइडर के क्रैश होने के बाद दोनों को तत्काल डीएमसीएच लाया गया था, जहां अभियंता धर्मेंद्र कुमार सिंह की मौत हो गई.

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती.

मौत का कारण सिर पर गम्भीर चोट बताई जा रही है. वहीं पायलट जेपी सिंह को भी गहरी चोट लगी है. हादसे के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार दुमका हवाई अड्डे पर पायलट प्रशिक्षण केंद्र चलता है, जहां पायलट ग्लाइडर उड़ाते हैं.

इसे भी पढ़ें-रायबरेली: छात्रा को जिंदा जलाने वाले दोषियों को फांसी देने की मांग, सड़कों पर उतरे लोग

इसी प्रशिक्षण के दौरान यह हादसा हुआ है. हालांकि अभी तक किसी अधिकारी ने इसके बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी है. मृतक इंजीनियर धर्मेंद्र सिंह मथुरा का रहने वाला था. डीएमसीएच के सुप्रीटेंडेंट ने बताया कि धर्मेंद्र के सिर पर गहरी चोट लगी थी, जिस वजह से उसकी मौत हो गई. वहीं घायल पायलट जेपी सिंह को बेहतर उपचार के लिए दुर्गापुर रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details