उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सेना में पुलिस बनने के लिए ट्रैक पर खूब दौड़ीं बेटियां

यूपी की राजधानी लखनऊ के एएमसी स्टेडियम पर तीन दिन तक चलने वाले मिलिट्री पुलिस भर्ती रैली का आगाज गुरुवार को हो गया. इसमें पहले दिन 39 जिलों की बेटियां शामिल हुईं.

By

Published : Sep 12, 2019, 12:49 PM IST

लखनऊ के एएमसी स्टेडियम में ट्रैक पर दौड़ती बालिकाएं.

लखनऊ:पहली बार मिलिट्री पुलिस भर्ती में 1600 मीटर ट्रैक पर सैकड़ों बेटियां सेना में पुलिस भर्ती का जज़्बा लेकर उतरीं. लखनऊ छावनी के एएमसी स्टेडियम पर 3 दिन तक आयोजित इस भर्ती रैली में पहले दिन 39 जिलों की बेटियां शामिल हुईं.

ट्रैक पर दौड़ती बालिकाएं.

इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी एएमसी स्टेडियम पर तैनात रहे. भर्ती में अगर रनिंग के दौरान किसी भी महिला अभ्यर्थी को कोई समस्या आती है तो इसके लिए लोक बंधु हॉस्पिटल में बेड भी आरक्षित किए गए हैं, साथ ही एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने किया ट्वीट: इसरो वैज्ञानिकों का वेतन काटना, मनोबल तोड़ने वाला काम

27 अक्टूबर को होगी लिखित परीक्षा

एएमसी स्टेडियम में मिलिट्री पुलिस की भर्ती के लिए सुबह चार बजे से ही महिला अभ्यर्थियों का आना शुरू हो गया था. मिलिट्री में महिला पुलिस की 4458 भर्तियां होनी हैं. 12 से 14 सितम्बर तक भर्ती चलेगी. इस दौरान शारीरिक माप, फिटनेस और दस्तावेजों की जांच की जाएगी. 15 सितंबर को सफल होने वाले अभ्यर्थियों का मेडिकल होगा. इसके बाद 27 अक्टूबर को लिखित परीक्षा होगी.

इसे भी पढ़ें: लखनऊ के 57 विभूतियों की प्रतिभाओं से सजेगी 'अवध की शान'!

कई जिलों से भर्ती के लिए आईं थीं अभ्यर्थी
गुरुवार की भर्ती रैली में अमेठी, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, बस्ती, फैजाबाद, कुशीनगर, कौशांबी, महाराजगंज, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुलतानपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, बरेली, बदायूं, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, फर्रुखाबाद, बलरामपुर, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, औरैया, बाराबंकी, कन्नौज, गोंडा, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, उन्नाव, महोबा और चित्रकूट से अभ्यर्थी शामिल हुईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details